दिल्ली में फ्री बिजली पर अब नया नियम

Date:

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि 1 अक्टूबर से दिल्ली में केवल उन्ही लोगों को बिजली के बिल पर सब्सिडी मिलेगी जो इसके लिए आवेदन करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि जिन्हें सब्सिडी चाहिए वे 30 सितंबर से पहले अप्लाई कर दें। केजरीवाल ने कहा कि उपभोक्ताओं को बिजली सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके उपलब्ध कराए जाएंगे। राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली उपभोक्ता आज से सब्सिडी लेने के लिए 7011311111 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं।
केजरीवाल ने कहा कि कई लोग दिल्ली में बिजली सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं। जो लोग सब्सिडी का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें एक फॉर्म मिलेगा जिसे वे आवेदन करने के लिए भर सकते हैं। वे 7011311111 पर एक मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं जिससे उन्हें व्हाट्सएप पर एक फॉर्म मिलेगा जिसे वे सब्सिडी के लिए आवेदन करने के लिए भर सकते हैं। 31 अक्टूबर तक सब्सिडी के लिए आवेदन करने वालों को महीने की सब्सिडी का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर महीने लोग सब्सिडी के लिए आवेदन कर सकते हैं।
केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि भाजपा ने पंजाब में आप सरकार के 10 विधायकों से संपर्क किया और आरोप लगाया कि वह विधायकों को खरीद रही है और सरकारें तोड़ रही है। पंजाब में सत्तारूढ़ आप ने मंगलवार को भाजपा पर राज्य में भगवंत मान सरकार को गिराने के प्रयास में अपने प्रत्येक विधायक को 20-25 करोड़ रुपये की पेशकश करने का आरोप लगाया। पंजाब ने भाजपा के आरोपों को “निराधार” और “झूठ का बंडल” करार दिया था और कहा था कि आप अपनी “विफलताओं” से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related

नव संवत्सर में योग संस्थान ने किया सामूहिक योग-प्राणायाम शिविर का आयोजन

Ghaziabad News: अखिल भारतीय ध्यान योग संस्थान पंजीकृत द्वारा...

भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर महेश शर्मा ने किया जनसंपर्क

NOIDA NEWS: भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्ध नगर के दो...

30 की बजाय 1 अप्रैल को नोएडा आएंगे सीएम

NOIDA NEWS: लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों से भाजपा के...