नोएडा में पिटबुल और जर्मन शेफर्ड हुए अनाथ, मालिकों ने अभी तक 15 डॉगी को बेघर किया

2
177

नोएडा। नोएडा के रईसों के घर रहने वाले कुत्ते अनाथ हो रहे हैं। अभी तक नोएडा में 15 पिटबुल और जर्मन शेफर्ड अनाथ हो चुके हैं। चोरी चुपके कुत्तों को उनके मालिकों ने नोएडा के सेक्टर-54 में स्थित हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स एनजीओ के यहां छोड़ दिया है। इनमें जर्मन शेफर्ड और पिटबुल नस्ल के कुत्ते हैं। हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स एनजीओ के सदस्यों का कहना है कि डॉगी को छोड़ने वाले लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

इन नस्ल के कुत्तों ने सबसे ज्यादा बनाया लोगों को निशाना
दरअसल, बीते काफी दिनों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत काफी इलाकों में कुत्तों के द्वारा लोगों काटने के मामले सामने आ रहे हैं। इसकी काफी वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आई है। जिनमें दिखाई दे रहा है कि कुत्ते लिफ्ट, पार्क और अन्य स्थानों पर बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक के लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान इसकी काफी वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आई हैं। पिछले दिनों पिटबुल और जर्मन शेफर्ड जैसी नस्ल के कुत्तों ने बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाया है।

सोशल मीडिया पर तमाम वीडियो वायरल
कुछ दिनों पहले गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में एक पिटबुल डॉग ने 11 साल के बच्चे का जबड़ा फाड़ दिया था। बच्चे के चेहरे पर 150 से भी ज्यादा टांके आए थे और करीब सवा लाख रुपए ऑपरेशन में खर्च हुए थे। इसके अलावा एक वीडियो काफी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इसमें दिखाई दे रहा था कि एक जर्मन शेफर्ड नस्ल के डॉग ने एक डिलीवरी ब्वॉय के प्राइवेट पार्ट को काट दिया था।

कुत्ते मालिकों की परेशानियां बढ़ी
इन सभी मामलों के बाद नोएडा और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में रहने वाले लोगों के दिल में दहशत पैदा हो गई है। जहां एक तरफ ऐसी खतरनाक नस्ल के डॉग को लेकर खतरा बना हुआ है तो वही जर्मन शेफर्ड और पिटबुल जैसे डॉग मालिकों पर भी परेशानियों का पहाड़ टूटने लगा है। लोग ऐसे कुत्ते मालिकों को एक अलग नजर से देखते हैं। जिसकी वजह से ऐसी खतरनाक नस्ल के कुत्ते मालिक अपने डॉगी को लेकर परेशान हैं। जिसकी वजह से वह अपनी डॉग को छोड़ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान नोएडा के सेक्टर-54 में स्थित हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स एनजीओ के पास 15 अनाथ पिटबुल और जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते आए हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here