ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स को शाइनिंग स्टार इंडिया अवार्ड 2023

0
92

Ghaziabad: डॉ विजय विराज ने 28 जनवरी 2023 को गाजिय़ाबाद में शाइनिंग स्टार इंडिया सीजऩ 4 का लाइव अवार्ड समारोह सफलतापूर्वक आयोजित किया। भारत के विभिन्न शहरों के लोगों को उनकी व्यावसायिक सफलता और सामाजिक योगदान के आधार पर सम्मानित किया गया। जय हिंद राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ आशीष श्रीवास्तव मुख्य अतिथि थे। उन्होंने डॉ. विजय विराज (प्रबंध निदेशक), डॉ. निधि वर्मा (जूरी), डॉ. राबिया भाटिया (जूरी), बॉलीवुड स्टार श्री जुनैद हुसैन खान, प्रसिद्ध बॉडीबिल्डर दीपक नंदा (इंडियन रॉक) और प्रसिद्ध प्लस साइज मॉडल पारुल नंदा के साथ सभी चयनित विजेताओं को स्मृति चिन्ह एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।
ईगल स्पेशियली एबल्ड राइडर्स की पब्लिक रिलेशन ऑफिसर मिस पूजा चौधरी को भारत की शीर्ष 100 प्रेरक महिलायों की श्रेणी में प्रतिष्ठित शाइनिंग स्टार इंडिया अवार्ड सीजऩ 4 से सम्मानित किया गया। यह सम्मान विश्व की सबसे ऊँची सुगम्य जागरूकता राइड महिला सशक्तिकरण के लिए “दिल्ली-कारगिल-दिल्ली” 12 दिनों में 2500 कि.मी. की राइड रेट्रोफिटेड स्कूटी से सफलतापूर्वक संपन्न करने के उपलक्ष्य में दिया गया। सुगम्य जागरूकता राइड का मुख्य उद्देश्य दिव्यांगो और महिलाओं में व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को वृद्धि करना तथा सशक्त बनाना है। कोरोना की पहली और दूसरी खतरनाक लहर में भी दिव्यांगों की सहायता करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया, जिसके लिए स्टार स्पोर्ट्स, एनडीटीवी (स्वच्छ भारत इंडिया) ने सम्मानित किया, रिपब्लिक ऑफ घाना (दक्षिण अफ्रीका) द्वारा मानवता के लिए अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया जा चुका है ।
श्री आमिर (संस्थापक) ने बताया कि ईगल स्पेशली एबल्ड राइडर्स की स्थापना सामाजिक समस्याओं के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने और दिव्यांग लोगों की ओर ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से किया गया है, ज्यादातर मामलों में आप देखेंगे कि अगर परिवार में कोई दिव्यांग व्यक्ति है, तो परिवार के यात्रा या समारोह में भाग लेने के दौरान उन्हें अक्सर घर पर अकेला छोड़ दिया जाता है. हम इस धारणा को बदलना चाहते हैं कि दिव्यांग लोग बोझ हैं या किसी पर निर्भर हैं. आप लोगों को शब्दों के माध्यम से उतना प्रेरित नहीं कर सकते जितना आप एक दृश्य तत्व के माध्यम से कर सकते हैं. एक फिल्म आपके दिमाग में भाषण से ज्यादा देर तक रहती है, इसलिए, जब हम खुद यात्रा करते हैं, तो हम एक संदेश भेजते हैं कि अगर हम दिल्ली से स्कूटर पर आपके पास आ सकते हैं, तो आपको भी अपने घर से बाहर निकल जाना चाहिए।