व्यापार बंधु मीटिंग में युवा व्यापार मंडल ने उठाया व्यापारियों की समस्या का मुद्दा

0
81

Greater Noida: सूरजपुर कलेक्ट्रेट में गुरुवार को व्यापार बंधु मीटिंग का आयोजन जिला अधिकारी की अनुपस्थिति में एडीसीपी राजीव दीक्षित व अखिलेश कुमार सिंह उपायुक्त प्रशासन राज्य कर के सानिध्य में सम्पन्न हुई। आज की इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल द्वारा सेक्टर 4 हरौला मार्केट का मुद्दा जोर शोर से उठाया गया।
प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने बताया कि हरौला मार्केट नोएडा की सबसे पुरानी मार्केट में आती है, परंतु यहाँ पर प्रशासन एवं अथॉरिटी का कोई रुझान नहीं है। यहाँ हज़ारों दुकाने हैं परंतु सुविधा बिल्कुल भी नहीं है। शाम 4 बजे से 9 बजे तक ठेली वाले पूरे बाज़ार को घेर लेते हैं। जिससे बहुत ज़्यादा जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। इतनी बड़ी मार्केट होने के बावजूद यहाँ एक भी शौचालय नहीं है। यहाँ मार्केट के बीच में बारात घर बना हुआ है जिसमें पूरा दिन मदिरापान करने वालों का क़ब्ज़ा रहता है और लोग जुआ खेलते हैं। कुछ कहने पर वो लोग अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं और लड़ाई झगड़ा करते हैं। सारी बातें सुनने के बाद राजीव दीक्षित जी ने कहा यह नोएडा जैसे शहर के लिए कलंक है। इसके ऊपर तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्होंने सभी अधिकारियों को फ़ोन किया और सख़्त से सख़्त कार्रवाई करने के लिए कहा।
प्रदेश चेयरमैन नवनीत कप्तान है यूपीएसआईडीसी साइड चार की सड़कें बहुत ज़्यादा खऱाब हालात होने के कारण उद्योगों को बहुत ज़्यादा नुक़सान की आशंका जतायी। साइट फ़ोर ग्रेटर नोएडा में नालियों की व्यवस्था बिजली की व्यवस्था और सड़कों की व्यवस्था के लिए पत्र दिया गया। ग्रेटर नोएडा से अध्यक्ष सचिन गोयल ने कहा कि नो एंट्री को पूरे ग्रेटर नोएडा में लागू न किया जाए। पुरानी व्यवस्था बनायी जाए जिससे ग्रेटर नोएडा में व्यापार प्रभावित न हो और कार्य आसानी से हो सके द्य दादरी से अध्यक्ष मनोज गोयल ने कहा कि लगातार शिकायत करने के बावजूद भी दादरी तिराहे पर से ऑटो और ई रिक्शा का अवैध अतिक्रमण जारी है। वहाँ ग़ाजिय़ाबाद की डग्गामार बसे भी खड़ी रहती है जिससे पूरा दिन जाम के हालात बने रहते है। न वहाँ नगरपालिका कार्य कर रही है और न ही नोएडा अथॉरिटी। मीटिंग में मुख्य रूप से प्रदेश चेयरमैन नवदीप गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन, ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष सचिन गोयल, दादरी से अध्यक्ष मनोज गोयल, ग्रेटर नोएडा के उपाध्यक्ष नरेश गर्ग, मंदीप व जावेद आदि व्यापारी उपस्थित रहे।