Noida News: सपा ने धूमधाम से मनाई महर्षि बाल्मीकि की जयंती

0
67

Noida: रामायण के रचयिता आदि कवि महर्षि बाल्मीकि की जयंती सेक्टर 102 स्थित भंगेल सपा कार्यालय पर धूमधाम से मनाई गई। समाजवादी पार्टी नोएडा ग्रामीण के निवर्तमान महासचिव एवं प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे एवं व्यापार सभा अध्यक्ष मनोज गोयल ने सपा कार्यकर्ताओं के साथ महर्षि बाल्मीकि के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।
इस अवसर पर सपा के निवर्तमान महासचिव राघवेंद्र दुबे ने कहा कि महर्षि बाल्मीकि ने रामायण में मर्यादित समाज , आत्म संयम ,परिवार व समाज निर्माण की शिक्षा दी है । महर्षि बाल्मीकि ने हमें भगवान राम के चरित्र से अवगत कराया। श्रीराम अवतारी पुरुष होते हुए भी अपनी मर्यादा का उल्लंघन नहीं करते। शक्ति संपन्न होते हुए भी अपनी शक्तियों का दुरुपयोग नहीं करते। माता, पिता, गुरु की आज्ञा का हमेशा पालन करते हैं। श्रीराम शक्ति संपन्न होते हुए भी बानर, भालू को साथ लेकर राक्षस जाति का सर्वनाश करते हैं। समुद्र पार करने के लिए तीन दिन तक समुद्र के समक्ष प्रार्थना करते हैं जबकि चाहते तो एक बाण से समुद्र को सुखा सकते थे लेकिन मर्यादा नहीं तोड़ी। महर्षि बाल्मीकि जी की रामायण हमें जीवन जीने की कला सिखाती है कि कैसे जीवन को मर्यादित, संयमित ढंग से जिया जाए।
इस अवसर पर सपा कोषाध्यक्ष संजय त्यागी, व्यापार सभा अध्यक्ष मनोज गोयल, वरिष्ठ नेता सुरेंद्र गौतम, विनोद सिंह, सुबोध गोयल, राजीव गुप्ता सहित तमाम सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।