भारतीय किसान यूनियन ने नोएडा प्राधिकरण पर की महापंचायत

0
159

Noida: भारतीय किसान यूनियन (अंबावता) के द्वारा युवा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अमित अवाना के नेतृत्व में सेक्टर 6 स्थित नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर प्राधिकरण की किसानों के प्रति गलत नीति और रवैए के खिलाफ बुधवार को महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमे जिले के सैकड़ों किसानों ने हिस्सा लिया और पंचायत की अध्यक्षता ग्राम बहलोलपुर के जयवीर प्रधान को सौंपी। संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को पुलिस ने काफी रोकने का प्रयास किया। लेकिन काफी नोकझोंक के बाद संगठन के कार्यकर्ता प्राधिकरण दफ्तर पर जाने में कामयाब हुए और वही महापंचायत शुरू की।
इस अवसर पर अमित अवाना ने बताया कि हमारी मुख्य मांगे नोएडा के प्राइवेट निजी स्कूलों व अस्पतालों में किसान कोटा को बहाल करना जिससे किसानों के परिवार को नि:शुल्क चिकित्सा सेवा और शिक्षा मिल सके और निजी कंपनियों में पांच प्रतिशत किसानों के बच्चों को रोजगार की थी जिसको लेकर ओएसडी प्रसून दिवेदी को ज्ञापन सौंपा और उन्होंने इन मुद्दों को जल्द हल करने का आश्वासन भी दिया।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विकास प्रधान, ओमवीर यादव, आश्रय गुप्ता, राघवेंद्र दूबे, विक्रम यादव, अजय चौधरी, बाबू प्रधान, सतीश मकवाना, कृष्ण नागर, बृजेश भाटी, राजेंद्र नागर, अशोक भाटी, भूपेंद्र भाटी आदि मौजूद थे।