पुलिस ने पकड़ी 300 करोड़ की ड्रग्स, 9 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

0
148

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा की स्वाट टीम ने 300 करोड़ रुपए के ड्रग्स का जखीरा पकड़ा है। पुलिस ने इस मामले में अफ्रीकी मूल के 9 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी ड्रग्स बनाने के लिए सूरजपुर में एक तीन मंजिला मकान में फैक्ट्री लगाई हुई थी। पुलिस ने भारी मात्रा में ड्रग्स बनाने का सामान और उपकरण बरामद किए हैं।
बुधवार को थाना बीटा 2 प्रेसवार्ता में पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बताया कि स्वाट टीम और दो थानों की पुलिस ने टीम ने सिंथेटिक ड्रग्स के बड़े सिंडीकेट को पकड़ा। पुलिस ने अफ्रीकी मूल के नाइजीरियन नागरिक अनुदुन इमैनुअल, जाजोकू उबाका, डैनिल अजूह, ड्रामेमोमड, लेवी उजोचुक, जैकब एमफिले, कोफी, चिडी अस्बा और अजोकू किलिची को पकड़ा। इन लोगों ने कुछ दिनों पहले ही सूरजपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर थीटा—दो में ड्रग्स बनाने की तीन मंजिला मकान में फैक्ट्री डाली थी। इन लोगों से बनी हुई 46 किलो मैथाफीटामाइन ड्रग्स बरामद हुई, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य 200 करोड़ रुपये है। वहीं, सिंथेटिक ड्रग्स तैयार करने का रॉ मैटिरियल भी बरामद हुआ।


ग्रेटर नोएडा में बनाया था अपना बेस: उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह इस ड्रग्स की दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करते हैं। उन्होंने ग्रेटर नोएडा में अपना बेस बनाया है। यह लोग बिट क्वाइन के जरिये ड्रग्स का भुगतान लेते थे। इनके पास से बड़ी संख्या में सिंथेटिक ड्रग्स बनाने का सामान एक टोयटा इटियोस कार और चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इनके सभी फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन, विदेशों से जुड़े तार के बारे में पुलिस जांच कर रही है।