देश के विकास के लिए सभी को सामूहिक संकल्प के साथ काम करने की है जरूरत: गोपाल कृष्ण अग्रवाल

0
149

GREATER NOIDA NEWS: युवा सोच आर्मी और ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा आयोजित यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2023 में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह शामिल हुए। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने युवा सोचा आर्मी और ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा आयोजित यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2023 कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि भारत एक युवा देश है। राष्ट्र को बेहतर बनाने में युवाओं का योगदान कितना महत्वपूर्ण है, इस पर तो स्वामी विवेकानंद जी ने भी अपने वक्तव्यों में भी प्रकाश डाला है।
आगे श्री अग्रवाल ने युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि युवाओं में सकारात्मक सोच होती है, हर विकट परिस्थिति में संघर्षरत रहना ही युवाओं की पहचान है, और हम सभी को सामूहिक संकल्प के साथ काम करने की जरूरत है।
आगे उन्होंने कहा कि आने वाले समय में युवाओं को नॉलेज इकोनॉमी जैसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस,इनोवेशन आदि और कल्चरल इकोनॉमी जैसे पर्यटन,पाक-कला इत्यादि के माध्यम से रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं, इससे देश कि अर्थव्यवस्था को और भी मजबूती मिलेगी। कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अथिति मेजर जनरल (रिटायर) पीके शहगल, सुरेश चौहाण के, प्रवक्ता बीजेपी व राष्ट्रीय ब्रांड एंबेसडर स्वच्छ भारत मिशन विनय चौधरी, डॉ संजय व आचार्य गोस्वामी भी उपस्थित थे।