नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, चार गिरफ्तार

0
138

Noida: देश और विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार जालसाजों को थाना फेज-2 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग क्यूकर, शाइन और ओलेक्स की साइट से लोगों के मोबाइल नंबर लेकर उनको नौकरी का झांसा देते थे। पकड़े गए आरोपी अब तक सैकड़ों लोगों से ठगी कर चुके हैं।
सेंट्रल नोएडा एडीसीपी राजीव दीक्षित ने बताया कि पीडि़त लोकेश शर्मा ने उनके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत थाना फेस-2 में दर्ज कराई थी। जांच के दौरान पुलिस ने शुक्रवार को चार आरोपियों को लेबर चौक से गिरफ्तार किया। इनकी पहचान राजवीर सिंह निवासी सेक्टर 63 चिजारसी नोएडा, नितिन निवासी सेक्टर 55 नोएडा, निकेतन भाटी निवासी भंगेल नोएडा और रिंकू निवासी ग्राम गेझा नोएडा के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से 4 लैपटॉप, 5 स्मार्ट फोन और 9 की पेड मोबाइल फोन और 5 लाख 500 रुपए नकद बरामद किए है। आरोपी राजवीर गिरोह का इनका मास्टरमाइंड है। राजवीर ही प्लाट नंबर-392 द्वितीय तल, शक्ति खंड-4 थाना इन्द्रापुरम जिला गाजियाबाद में आफिस खोलकर ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम दे रहा था। राजवीर ऑनलाइन क्यूकर, शाइन और ओलेक्स
की साइट से नौकरी के लिये आवेदन करने वाले के रिज्यूम और मोबाइल नंबर लेता था। उनको फोन करके नौकरी का झांसा देता था। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म ,नियुक्ति पत्र तैयार करना और साक्षात्कार भी लेता था।