भीड़भाड़ वाले इलाकों में मोबाइल चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार

0
71

Noida: थाना फेस 1 पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले एक बड़े गैंग को पकड़ा है। ये लोग राह चलते या भीड़ भाड़ वाले इलाके में लोगों को धक्का देकर उनका मोबाइल चोरी करते थे। इनका एक साथी पीडि़त को धक्का देता था। दूसरा मोबाइल चोरी करता और तीसरा लेकर फरार हो जाता था। ऐसे में सामने वाले को इन पर शक नहीं होता। अब तक 100 से ज्यादा मोबाइल चोरी कर चुके है। चोरी के सभी मोबाइल सेक्टर-8 की तनु टेलीकॉम पर जाकर बेंच देते थे। कुछ मोबाइल के साथ छेड़छाड़ कर उसे बिहार ले जाकर और अपने जानने वालों को बेचते थे। पुलिस ने गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 19 मोबाइल फोन बरामद किए गए है।
एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि इनके पास से बरामद मोबाइल में एक वन प्लस नोर्ड हरौला नोएडा में से चोरी किया गया था। इसके सबंध में पीडि़त ने थाना फेस-1 में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी जांच की जा रही थी। इस मामले में पुलिस को जानकारी मिली थी तीन लोग लोग चोरी किए गए मोबाइल बेचने के लिए नोएडा आ रहे है। पुलिस ने तीनों को बंजारा चौकी सेक्टर-5 से गिरफ्तार किया।
इनकी पहचान नितिन व सुनील और भानु हुई। इनसे पूछताछ के बाद इनके दो साथियों मनोज और रोशन को गिरफ्तार किया। इन्होंने बताया कि ये लोग मोबाइल सेक्टर-8 स्थित तनु टेलिकॉम को सस्ते दामों में बेचते थे। जिसके बाद तनु टेलिकॉम के मालिक को खरीदे गये चोरी के मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।
नोएडा के इन सेक्टरों में करते थे वारदात: ये आरोपी सेक्टर-24, सेक्टर-20, सेक्टर-18, सेक्टर-12, सेक्टर-18 मैट्रो स्टेशन, सेक्टर-39, सेक्टर-49 व दिल्ली में मयूर विहार, अशोक नगर , थाना फेस – 1 क्षेत्र में गांव हरौला में वारदात को अंजाम देते थे।