सास ने सुपारी देकर करवाई थी बहु की हत्या, सास समेत तीन गिरफ्तार

0
86

DADRI NEWS: थाना बादलपुर पुलिस ने पांच सितम्बर को सोनी हत्याकांड को अंजाम देने वाले दो बदमाशों को शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। इस दौरान एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने सोनी की सास पर सुपारी देकर हत्या कराए जाने का आरोप लगाया। पुलिस ने सास को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।
सेंट्रल नोएडा की डीसीपी सुनीति ने बताया कि बादलपुर थाना क्षेत्र के छपरौला में स्थित ब्रज विहार कॉलोनी में 27 वर्षीय सोनी अपने पति मौसम कुमार, 11 वर्षीय बेटी और 23 वर्षीय भाई पीयूष के साथ रह रही थी। बीती 5 सितंबर को दो बाइक सवार युवक सोनी के घर में घुसे और उससे कहा कि अपने पति से बात करवा दी। सोनी के पति मौसम कुमार से बात करने के बाद कॉल काट दिया और सोनी को 3 गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर अपने कमरे से पीयूष बाहर निकल कर आया। तब तक दोनों बदमाश मौके से भाग गए थे। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 28 साल के सचिन और 24 साल के उमेश को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की तो बताया कि उन्होंने सोनी हत्याकांड को अंजाम दिया है।
मुझे अपनी बहू पसंद नहीं थी, इसीलिए मरवा दिया: आरोपियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने इस वारदात को सोनी की सास (मौसम कुमार की मां) गीता देवी के कहने पर अंजाम दिया है। यह सुनकर पुलिस के होश उड़ गए और महिला को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गीता देवी से पूछताछ की। पूछताछ में गीता देवी ने हैरान कर देने वाला जवाब दिया। गीता ने कहा, मुझे अपनी बहू पसंद नहीं थी। मेरा बेटा जो भी कमाकर लाता था, वह बहू को देता था। मेरे बेटे मौसम ने मेरी इजाजत और मेरी खुशी के बिना सोनी से शादी की थी। जो मुझे मंजूर नहीं थी। इसलिए मैंने हत्या करवा दी।
खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपए का इनाम: डीसीपी सुनीति ने बताया कि इस घटना का खुलासा करने वाली टीम को पुलिस कमिशनरेट की तरफ से 25,000 रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है। पुलिस ने केवल 72 घंटे में पूरी वारदात का खुलासा कर दिया है। खुलासा करने के लिए एक टीम फरीदाबाद और दूसरी टीम को बिहार भेजा गया।