Noida News: नोएडा के सेक्टर-21 में दीवार गिरने से 4 की मौत

0
156

Noida: नोएडा के सेक्टर-21 में निर्माणाधीन दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। यहां के जलवायु विहार सेक्टर-21 में बनी बाउंड्री वॉल नाली की सफाई के दौरान गिर गई। इस दौरान वहां कुल 12 मजदूर वहां काम कर रहे थे। ऐसे में अचानक हुए इस हादसे में चार मजदूरों की दब कर मौत हो गई है। वहीं, मलबे में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। कई घायल मजदूरों को नोएडा के कैलाश अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, सूचना मिलते पुलिस कमिश्नर और डीएम समेत सभी आलाधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। मौके पर फायर, पुलिस और प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद हैं। मलबा हटाने का काम किया जा रहा है।
डीएम सुहास एलवाई(DM Suhas LY) ने कहा कि नोएडा अथॉरिटी ने जलवायु विहार के पास सेक्टर 21 में नाले की सफाई का काम दिया था। मजदूर जब ईंट निकाल रहे थे तो दीवार गिर गई। अभी तक चार मौतों की सूचना आई है। 2 की मौत जिला अस्पताल में हुई है तो दो की मौत कैलाश अस्पताल में हुई है। घटना की विस्तृत जांच की जाएगी।
नोएडा अथॉरिटी सीईओ ऋतु महेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने कहा कि सोसायटी के निवेदन पर नाले की सफाई का कार्य कराया जा रहा था। इस मामले में जांच की जाएगी यदि जर्जर दीवार के बाद भी ठेकेदार ने मजदूरों को काम पर लगाया तो दोषी मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। ठेकेदार की टेंडर प्रक्रिया की भी जांच होगी।
सीएम योगी(CM Yogi) ने जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने और घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
घायल जिला अस्पताल
पप्पू पुत्र नेम सिंह उम्र 25 वर्ष जाति कोली निवासी ग्राम बिचोला थाना मुजरिया

इनकी गई जान
पुष्पेंद्र पुत्र भगवान सिंह उम्र 25 वर्ष जाति यादव निवासी ग्राम बिचोला थाना मुजरिया
पन्नालाल पुत्र झंडू उम्र 25 वर्ष जाति यादव के 89 गांव विचोला थाना मुजरिया
अमित पुत्र धनपाल उम्र 18 वर्ष जाति यादव निवासी गांव विचोला थाना मुजरिया बदायूं
धर्म वीर पुत्र रामनिवास गांव सॉन्ग थाना जरीफनगर जिला संभल

दीवाल पर कुल 12 लोग काम कर रहे थे
1.पंकज पुत्र सोमवीर सिंह निवासी ग्राम बिचोला थाना मुजरिया बदायूं
2.संजीव पुत्र भगवान सिंह निवासी उपरोक्त

  1. नन्हे पुत्र उरवान सिंह निवासी उपरोक्त
  2. विनोद पुत्र राम सिंह निवासी उपरोक्त
  3. दीपक पुत्र नरेश निवासी उपरोक्त
  4. ऋषि पाल पुत्र ज्ञान सिंह निवासी गांव सॉन्ग थाना जरीफनगर संभल
  5. जोगेंद्र पुत्र राजपाल निवासी बमोरी थाना सहसवान बदायूं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here