Noida News: व्यक्ति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या

0
110

Noida: थाना सेक्टर 39(Thana Sector 39) क्षेत्र के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन पर सोमवार सुबह पत्नी के सामने एक व्यक्ति ने मेट्रो के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मेट्रो स्टेशन परिसर में हडक़ंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व्यक्ति को मेट्रो के नीचे से निकालकर नजदीक के अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस जांच में पता चला है कि व्यक्ति का अपनी पत्नी से झगड़ा चल रहा था। सोमवार सुबह वह पत्नी को लेकर हरियाणा जा रहा था।
नोएडा जोन एडीसीपी(ADCP) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि मूलरूप से गांव गोची थाना बेरी जिला झज्जर हरियाणा के रहने वाले राजेश सिंह (47) ग्रेटर नोएडा स्थित एमआरएफ टायर कंपनी में सुपरवाइजर थे। वह ग्रेटर नोएडा में ही किराए के मकान में रहते थे। एडीसीपी ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला है कि राजेश का अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद राजेश सोमवार सुबह अपनी पत्नी को छोडऩे नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन(Metro station) आए थे। सुबह करीब पौने नौ बजे राजेश ने पत्नी के सामने ही मेट्रो के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।
एक बेटा एमबीबीएस और दूसरा कर रहा नीट की तैयारी
पुलिस जांच में पता चला है कि राजेश का बड़ा बेटा एमबीबीएस कर रहा है वहीं दूसरा बेटा नीट की तैयारी कर रहा है। घटना के बाद पत्नी काफी देर तक चीखती चिल्लाती रही। उसके बाद उनके पति को ट्रैक के नीचे से निकाला गया। इस दौरान मेट्रो को 10 मिनट को रोका गया। राजेश को ट्रैक के नीचे से निकालकर अस्पताल ले जाया गया। डीएमएसआरसी(DMSRC) ने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत 10 मिनट बाद मेट्रो को रवाना किया गया। घटना के समय भीड़ काफी कम होता है,इसलिए अन्य मुसाफिरों को परेशानी नहीं हुई।
कई लोग कर चुके सुसाइड
नोएडा-ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग मेट्रो स्टेशन पर करीब आधा दर्जन से अधिक लोग मेट्रो के आगे कूदकर आत्महत्या कर चुके हैं। मेट्रो की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि एकाएक मेट्रो के सामने कूदे जाने पर उन्हें रोक पाना मुश्किल है। फिर भी यात्रियों को मेट्रो के आने पर उससे कूछ दूर रखा जाता है। मेट्रो प्रशासन की तरफ से इसके लिए निजी सुरक्षाकर्मियों को भी लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here