पुलिस ने हत्यारोपी 20 हजार रुपए की इनामी महिला को दबोचा

0
99

Noida: पति की हत्या में फरार चल रही 20 हजार रुपए की इनामी महिला को थाना सेक्टर 126 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी महिला को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 10 मई 2022 को पूजा के पति ऋषि पाल शर्मा को कुछ लोगों ने सुपरनोवा बिल्डिंग के पास गोली मारकर घायल कर दिया था। हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में ऋषि पाल को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां से उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया, वह उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जांच की। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ऋषि की हत्या का पूरा ताना-बाना उसकी पत्नी पूजा ने ही बुना था। जिसके बाद से पूजा की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी।
इस तरह तैयार हुई मर्डर की स्क्रीप्ट: पुलिस की पूछताछ में पूजा ने कबूला कि अकील से अवैध संबंध बन गए थे। इस बात की जानकारी ऋषि को हो गई थी। साथ ही वह पति की सम्पत्ति हड़पना चाहती थी। पूजा, अकील और विशाल ने मिलकर ऋषि को जान से मारने की योजना बनाई। आरोपियों ने 50 हजार जमा कर के एक शूटर मेहंदी हसन को नोएडा बुलाया था। उसके बाद विशाल और शूटर मेहंदी हसन ने ऋषि की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने अकील और विशाल को पहले ही जेल भेज दिया है। शूटर मेहंदी की तलाश की जा रही है।
नाम बदलकर मंदबुद्धि व्यक्ति से की शादी: एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि डर के भय से पूजा ने अपना नाम बदल कर पूनम रख लिया और वह हरियाणा के पलवल में रहने लगी। पूजा ने वहां पर एक मंदबुद्धि व्यक्ति से शादी कर ली। पूजा ने मंदबुद्धि की संपत्ति भी हडपने की फिराक में थी और मंदबुद्धि व्यक्ति के प्लाट जिसकी कीमत लगभग 40 लाख रूपये है, उसको बेचने का सौदा भी तय कर लिया था। आरोपी महिला नोएडा में अपने वकील से मिलने आई हुई थी, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पूजा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।