पुलिस ने लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को दबोचा

0
81

Greater Noida: सूरजपुर थाना पुलिस ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने 100 से अधिक लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूट और चोरी के कई मोबाइल फोन, लूट की मोटरसाइकिल, नगदी उसके अलावा अवैध हथियार बरामद किए हैं। यह शातिर किस्म के लुटेरे हैं, जो मोटरसाइकिल पर लोगों के साथ मोबाइल लूट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे।
दरसअल 8 मई की शाम को सत्तू कम्पनी से एलजी चौक की तरफ जंगल से होकर जाने वाले रास्ते पर दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों को तमंचे दिखाकर अज्ञात बदमाशों द्वारा मोबाइल और उनकी मोटरसाइकिल लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसको लेकर इस घटना के अनावरण के लिए डीसीपी सेन्ट्रल जोन द्वारा 03 पुलिस टीमों का गठन किया गया था।
इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया गया। पुलिस टीम के द्वारा लगभग 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तथा लूट करने वाले अपराधियों का डोजियर चेक किया गया।बीट पुलिसिंग व लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से प्रभावी चेकिंग के दौरान बुधवार को विकास मण्डल उर्फ गैंडा व अवनीश गुप्ता को मोटरसाइकिल व चोरी/लूट के काफी मोबाइल फोन, लूटे गए रुपए, बाइक, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।
एक गैंगस्टर आरोपी: डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि दोनों बदमाश विकास मण्डल उर्फ गैंडा और अवनीश गुप्ता शातिर किस्म के लुटेरें है, जो ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में मोटरसाइकिल से घूमकर मोबाइल, पर्स, मोटरसाइकिल आदि लूट की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे। इसके अतिरिक्त दोनों आरोपियों ने बताया कि बरामद किये गए मोबाइल फोन इनके द्वारा अलग-अलग स्थानों से लूट और चोरी की गी थी। इसके अतरिक्त भी दोनों आरोपियों के खिलाफ जिले के विभिन्न थानो में लूट, चोरी, नकबजनी व अवैध गांजा तस्करी आदि के सम्बंध में अभियोग दर्ज हैं। आरोपी विकास मण्डल उर्फ गैंडा के विरुद्ध थाना बीटा-2 ग्रेटर नोएडा पर गैगंस्टर में अभियोग पंजीकृत है।