पुलिस अधिकारियों ने की शांति समिति के साथ बैठक

0
127

Greater Noida: आगामी त्योहारों को लेकर वीरवार को थाना जेवर परिसर में एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार और एसीपी पवन गौतम ने क्षेत्र के लोगों के साथ शांति समिति की बैठक की। इस दौरान उन्होंने त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने के लोगों से अपील की।
इस दौरान एडिशनल डीसीपी ने कहा कि होली और शब ए बरात के त्योहार आने वाले हैं। जिसको लेकर मीटिंग की गई है। मीटिंग के दौरान सैकड़ों की तादाद में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग पहुंचे। सभी से उन्होंने त्योहारों को शांतिपूर्वक आपसी सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस बल भी क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है। उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि त्योहार पर किसी भी प्रकार का विवाद होता है, तो उसकी सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को दी जाए। जिससे की तुरंत ही पर अंकुश लगाया जा सके। साथ ही उन्होंने होलिका दहन की जगह की भी जानकारी पुलिस से प्राप्त की। साथ ही कहा कि इस दौरान गांवों में भी पुलिस तैनात रहेगी।
होली के दौरान ठेके बंद रहने के आदेश: पुलिस के अधिकारियों को बताया कि होली के दौरान ठेके बंद रहने के आदेश सरकार द्वारा दिए जाते हैं। लेकिन उसके बावजूद भी गांवों के शराब ठेके चोरी चुपके से खोले जाते हैं। शराब खरीदकर लोग आपस में विवाद करते हैं। जिससे कई बड़े आपराधिक घटनाएं भी पिछले कुछ वर्षों में हुई है। जिसको लेकर एडिशनल डीसीपी ने सभी पुलिसकर्मी और थानाध्यक्ष को निर्देश दिए कि किसी भी गांव का शराब के ठेका बंद होने के बाद भी खोला नहीं मिलना चाहिए। वरना सख्त कार्रवाई थे कि संचालकों और पुलिस पर की जाएगी। इस मौके पर एसएचओ दनकौर संजय सिंह, एसएसआई दिनेश कुमार, संदीप जैन, त्रिलोक नागर, सलीमुद्दीन सोलंकी, रसूला, डॉ. रहमत अली, नन्हे प्रधान, डॉ. अजय, नरेंद्र नागर, नवीन शर्मा, सफीक सैफी, कृष्ण भाटी, महकार नागर, राजकुमार नागर, तरुण, आसिफ और सलमान समेत कई लोग उपस्थित रहे।