रॉकस्टार वाहन चोर गैंग का सरगना गिरफ्तार

0
90

Noida: थाना बीटा 2 पुलिस ने रॉकस्टार गैंग के शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से चोरी की 24 बाइक बरामद की है। पकड़ा गया आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर व चेसिस नम्बर घिसकर मोटर साइकिलों को गैराज में लाकर खड़ा करते थे। इसके बाद बाइक के सामान को गैराज में मरम्मत के लिए आयी बाइक में लगाकर अवैध धन अर्जित करते थे।आरोपी अपनी बाइक के पीछे द रॉक लिखते थे। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
थाना बीटा 2 पुलिस ने चेकिंग के दौरान इस अंतर्राज्यीय रॉक स्टार वाहन चोर गैंग के लीडर विपिन को सिग्मा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया है। जोकि बुलंदशहर का रहने वाला है और इसका एक साथी मौके से फरार हो गया। चोर की निशादेही पर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र से चोरी की गई 24 बाइक बरामद हुई है। एडिशनल डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि गिरफ्तार युवक शातिर किस्म का अंतर्राज्यीय वाहन चोर है। जिसका दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में एक सक्रिय गैंग है। जिसका गैंग लीडर विपिन है। शिवम इस गैंग का सक्रिय सदस्य है जो मैकेनिक भी है। दोनों खुद को मोटरसाइकिल चोरी में रॉक स्टार मानते है और अपनी मोटर साइकिल के पीछे द रॉक लिखकर चलते हैं। इस गिरोह से पूछताछ के दौरान कई राज्यों से बाइक चोरी की 100 से अधिक वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है।
पुलिस आरोपी के साथी की कर रही तलाश: आरोपियों द्वारा राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में रेकी करके खासकर स्पेलेंडर बाइक को टारगेट कर चोरी करते थे। आरोपी का एक साथी शिवम फरार है। गिरफ्तार आरोपी पर चोरी के 12 से अधिकर मुकदमे दर्ज हैं और कई राज्यों में यह चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस इसके साथी की तलाश कर रही है।