बहुमंजिला इमारत की शटरिंग गिरने से दो हुए घायल

0
79

Noida: सेक्टर-64 में सोमवार को आंधी-बारिश के दौरान निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत की शटरिंग गिरने से अफरातफरी मच गई। हादसे में दो लोग घायल हो गए और आसपास की दुकानें, दो घरों और एक कार को भी नुकसान हुआ। हादसे के दौरान काफी देर तक यातायात भी बाधित रहा। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराकर यातायात व्यवस्था को सुचारु किया।
जानकारी के अनुसार सेक्टर-64 के ए-118 में एक बहुमंजिला इमारत का निर्माण हो रहा है। इस इमारत में शटरिंग लगाकर लेंटर और अन्य तरह के काम हो रहे हैं। 14 मंजिला इस इमारत के बाहर के तरफ सेक्टर-64 मेन रोड की तरफ प्लास्टर के लिए शटरिंग की हुई थी। सोमवार दोपहर यह शटरिंग आंधी-बारिश के बीच भरभरा कर नीचे गिर गई। शटरिंग का बड़ा हिस्सा सड़क की दूसरी तरफ बने दो मकान और एक कार पर गिर गया। इसमें सौरभ और विजय घायल हो गए। हादसे से मौके पर अफरातफरी मच गई। पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। फेज-3 कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि हादसे में दो लोग घायल हुए हैं। उन्हें मामूली चोट आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बड़ा हादसा टला: पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त निर्माण कार्य नहीं चल रहा था। शटरिंग पर कोई मजदूर न होने से बड़ा हादसा टल गया। यदि हादसे के दौरान शटरिंग पर कामगार होते तो बड़ी घटना हो सकती थी। वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि शटरिंग का नीचे का हिस्सा मजबूत नहीं था। इसी कारण बारिश और आंधी आने से वह गिर गया। बारिश के चलते सड़क पर वाहनों की रफ्तार भी थोड़ी थी, इसलिए ज्यादा कार क्षतिग्रस्त नहीं हुईं।
दो घंटे तक बाधित रहा यातायात: हादसे के कारण करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। इस दौरान कुछ देर के लिए सड़क पर डायवर्जन किया गया। सेक्टर-70 की तरफ से आने वाले वाहन को मामूरा बिजली घर से बायीं तरफ डायवर्ट कर दिया गया था। इस रास्ते से जाने वाले वाहनों को मामूरा से दायीं तरफ डायवर्ट कर सेक्टर-63 की तरफ भेजा गया।