सीटू कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह झंडारोहण व सभा कर मनाया मजदूर दिवस

0
88

Noida: सीटू कार्यकर्ताओं ने जनपद में जगह-जगह झंडारोहण व सभा कर मई दिवस के क्रांतिकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर जुल्म,शोषण व अन्याय के खात्मे के लिए संघर्ष को तेज करने का संकल्प लिया। ग्रेटर नोएडा, उद्योग विहार मे अनमोल इंडस्ट्रीज पर सीटू जिला महासचिव रामसागर, यूनियन के अध्यक्ष मुकेश कुमार राघव, विमलेश, मानीताऊ एंप्लाइज यूनियन के महामंत्री संतोष कुमार यादव, वाइब्रोकॉस्टिक फेस-2, नोएडा कंपनी पर यूनियन के अध्यक्ष हुकुम सिंह, सुनील पंडित, अंकुश कुमार, सीटू कार्यालय भंगेल फेस-2 नोएडा पर सीटू जिला सचिव राम स्वारथ, ओमप्रकाश, जगबीर, मनोज शाह व सीटू जिला कार्यालय सेक्टर- 8 नोएडा पर सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, महासचिव रामसागर, सीटू नेता पूनम देवी, लता सिंह, धर्मेंद्र कुमार, होतेन्द सिंह, मान सिंह, पथ विक्रेता यूनियन के नेता अमित कुमार रस्तोगी, पूनम देवी, धर्मेंद्र कुमार, जनवादी महिला समिति के नेता आशा यादव, चंदा बेगम, रेखा चौहान, सोशल एक्टिविस्ट सुनीता आदि के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी तरह अन्य कई स्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।
सेक्टर- 8 नोएडा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रमिक नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा, कि पूंजीवादी व्यवस्था को गंभीर संकट से बचाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार मेहनतकशवर्ग के जीवन और आजीविका पर हमला तेज कर रखा है। इतना ही नहीं, संघर्षों से हासिल किए गए मजदूरों के अधिकारों पर हमला किया जा रहा है। श्रम कानूनों में संशोधन करके मजदूरों को उद्योगपतियों का गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है और मजदूरों के संवैधानिक अधिकारों पर हमला किया जा रहा है। कार्यस्थल पर काम करने की स्थिति खराब हो गई है। महंगाई बढ़ी है लेकिन आमदनी लगातार घटती जा रही है। जिसके चलते असमानता बढ़ी हैं और देश में गरीबी भूखमरी बढ़ी है। वहीं सरकार की नव उदारवादी नीतियों के चलते बड़े पूंजीपतियों के मुनाफे में लगातार जबरदस्त वृद्धि हो रही है।
उपरोक्त हालात के खिलाफ उठ रही विरोध की आवाजों को शासन-प्रशासन दबाना चाहता है। शायद वे भूल रहे हैं कि जुल्म, शोषण, अत्याचार व अन्याय के खात्मे के लिए ही मजदूरों के खून से लाल झंडा उत्पन्न हुआ है और हम अपने हक अधिकारों के लिए एकजुट होकर लड़ेंगे और निश्चित है एक दिन हम जीतेंगे। साथ ही उन्होंने जनपद के सभी मजदूरों, कर्मचारियों, स्वरोजगारियों को मई दिवस की बधाई शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में सीटू जिला महासचिव रामसागर ने मई दिवस के इतिहास को रेखांकित किया और अपने हक अधिकारों के लिये संगठित होकर लडऩे के लिए प्रेरित किया।