0
68

कैब लूट की सूचना से मचा हडक़ंप, जांच में झूठी निकली सूचना

शराब के नशे में कैब चालक ने ही पुलिस को दी थी सूचना

नोएडा: थाना सेक्टर 142 सहित कई थानों की पुलिस टीम वीरवार देर रात कैब लूट की सूचना पर इधर-उधर दौड़ते रही। पुलिस ने जीपीएस की मदद से कार का पीछा किया और उसे रोक लिया। पुलिस ने कार में सवार लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि चालक ने शराब के नशे में लूट की झूठी सूचना दी थी। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ झूठी सूचना देने के मामले में कार्रवाई की है।
पुलिस के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के तिगरी गांव में रहने वाला विपिन कैब चलाता है। वह वीरवार देर शाम अपने रिश्तेदार को छोडऩे दिल्ली गया था। उसके साथ उसका दोस्त और दो और अन्य लोग कार में सवार थे। सभी लोग दिल्ली से वापस ग्रेटर नोएडा लौट रहे थे। परी चौक के पास इन्हें अपने एक साथी को छोडऩा था। रात करीब एक बजे शराब के नशे में धुत्त ये लोग जब नोएडा थाना सेक्टर 142 क्षेत्र में पहुंचे तो विपिन ने कैब को साइड में रोकने के लिए कहा। कैब विपिन का एक साथी चला रहा था। इसी बीच विपिन गाड़ी से नीचे उतर कर पेशाब करने लगा। इसी दौरान युवक ने गाड़ी थोड़ी आगे बढ़ा दी। पुलिस ने बताया कि सभी लोग शराब के नशे में थे। गाड़ी दिखाई नहीं देने पर विपिन ने अपने मामा राम को फोन किया और कैब लूटने की जानकारी दी, जबकि विपिन के साथी गाड़ी को कुछ दूर आगे लेकर खड़े थे।
जीपीएस की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस पहुंची कैब तक
इस बीच राम ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। कार लूट की घटना से पुलिस में हडक़ंप मच गया। सेक्टर-142, नॉलेज पार्क, बीटा दो और कासना आदि थाने की पुलिस अलर्ट हो गई और चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। पुलिस को सूचना मिली कि कार में जीपीएस लगा है। पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में कार को रोक लिया। पुलिस ने कार में सवार लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि कैब चालक विपिन ने नशे में होने की वजह से कैब लूट की झूठी सूचना दी थी। पुलिस ने कैब बरामद कर ली है। सेंट्रल नोएडा एडीसीपी साद मियां खान ने बताया कि कार लूट की सूचना पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और थाना बीटा 2 क्षेत्र में कार मिल गई। पुलिस की छानबीन में पता चला कि कैब चालक ने लूट की झूठी सूचना दी थी। कैब चालक के खिलाफ अग्रिम विधिक कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here