यूट्यूब से वीडियो देखकर पहुंचे थे एटीएम काटने, तीन गिरफ्तार

0
82

Noida: थाना फेस 2 पुलिस ने यूट्यूब से एटीएम मशीन को काटकर रुपए निकालने का तरीका सीखकर एटीएम काटने पहुंचे तीन दोस्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जल्द अमीर बनने की चाहत में उन्होंने इस तरह की वारदात की। पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।
थाना प्रभारी परमहंस तिवारी ने बताया कि 2 दिन पूर्व याकूबपुर गांव के पास आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम बूथ में एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर नगदी निकालने का प्रयास किया गया था। इस संबंध में बैंक अधिकारियों ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच सेक्टर-85 चौकी प्रभारी कोमल कुंतल कर रहे थे। उन्होंने एटीएम बूथ व अन्य स्थानों पर लगे करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। फुटेज खंगालने के बाद उन्हें बदमाशों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे। गुरुवार रात चौकी प्रभारी ने सेक्टर 90 टी पॉइंट के पास से नितिन त्यागी निवासी मुजफ्फरनगर, सचिन उर्फ कौशल निवासी कन्नौज व चंदन उर्फ चेतन निवासी गभाना अलीगढ़ को गिरफ्तार किया। पकड़े गए तीनों आरोपी हाल में थाना सूरजपुर क्षेत्र के देवला गांव में किराए पर रह रहे हैं।
यूट्यूब से सीखा था गैस कटर को चलाने का तरीका: पूछताछ में आरोपियों ने एटीएम मशीन को काटने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जल्द अमीर बनने की चाहत में उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था। यूट्यूब पर अपलोड वीडियो से उन्होंने एटीएम मशीन को काटने और गैस कटर को चलाने का तरीका सीखा था। आरोपियों का कहना था कि उनकी माली हालत अच्छी नहीं है इस कारण वह बड़ा हाथ मारने की फिराक में थे। लूट की घटनाओं में पकड़े जाने का खतरा अधिक होने के कारण उन्होंने एटीएम मशीन को काटकर पैसे निकालना ज्यादा सुरक्षित समझा। इसी कारण उन्होंने योजना बनाकर एटीएम मशीन को काटने की वारदात को अंजाम दिया था।