किसानों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर लगाया ताला

0
109

Greater Noida News: अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पर चल रहे धरने के दौरान आक्रोषित किसानों ने धरने के 119वें दिन प्राधिकरण के खिलाफ हल्ला बोलते हुए प्राधिकरण के दोनों गेटों को बंद कर दिया। प्राधिकरण के दोनों गेट बंद करने के दौरान किसानों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।
अखिल भारतीय किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि डेरा डालो घेरा डालो प्रोग्राम में आज बड़ी संख्या में महिला, पुरुष और युवा शामिल हुए। उन्होंने कहा कि 10 फीसदी प्लाट का मुद्दा आंदोलन की पहचान है। 10 फीसदी प्लाट के मुद्दे पर कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता। डेरा डालो घेरा डालो कार्यक्रम के तहत आज प्राधिकरण के दोनों गेट पूरी तरह बंद किए गए।
बता दें कि धरने के 118वें दिन राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अपने समस्त विधायकों के साथ धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया था। इस दौरान जयंत चौधरी ने धरने को समर्थन देते हुए कहा कि लोक दल हमेशा से किसानों की आवाज रहा है और किसानों की ही पार्टी है। किसानों की जब गिरफ्तारी हुई थी तब भी लोक दल के विधायक चंदन चौहान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल धरना स्थल पर पहुंचा था और जेल में भी पहुंचा था। लोक दल की जिला कमेटी जिला अध्यक्ष जनार्दन भाटी के नेतृत्व में हमेशा धरने के दौरान किसानों के साथ खड़ी है।
वहीं आज धरना-प्रदर्शन के दौरान सरधना विधायक अतुल प्रधान, राजकुमार भाटी, सुधीर भाटी, इंद्र प्रधान, अजय चौधरी, जय जवान जय किसान मोर्चा के सुनील फौजी, वेव सिटी प्रतिरोध आंदोलन किसान मंच के सुधीर चौहान, भारतीय किसान परिषद के सुखबीर खलीफा, किसान अजगर के हरवीर सिंह, नरेश शंकरगढ़ राष्ट्रीय किसान यूनियन संघ कृषक शक्ति सिस्टम सुधार संगठन बबली गुर्जर, भारतीय वीर दल के विजय सिंह सहित अन्य शामिल हुए।