फेसबुक के जरिए दोस्ती कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

0
46

NOIDA NEWS: थाना सेक्टर-58 पुलिस ने फेसबुक के जरिए दोस्ती कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही महिला सहित 4 बदमाशों को गिरफ्तार भी किया है। इनके कब्जे से धोखाधड़ी के 14,500 रूपये और घटना में प्रयुक्त 6 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।
जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर-58 थाने में 28 मार्च को एक तहरीर दी गई थी। जिसमें कहा गया था कि उसकी फेसबुक पर नागर परी नाम की लड़की से दोस्ती हुई। उस लडकी ने 14 मार्च को उसे मिलने के लिए सेक्टर 62 स्थित एक निजी अस्पताल के पास बुलाया। जब वह लड़की के बताए गए स्थान पर पहुंचा तो पहले से ही एक लड़की और दो लड़के मिले। उन्होंने धोखाधड़ी कर उसका मोबाइल ले लिया और फिर तीनों ने मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं बल्कि भय दिखाकर ग्राहक सेवा केंन्द्र के खाते में 17,120 रूपये ट्रांसफर कर लिए।
पुलिस ने किया घटना का खुलासा: वहीं, जैसे ही घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो उन्होंने मुकदमा दर्ज कर लिया और मामले की जांच शुरू कर दी। इसी कड़ी में 28 मार्च को टीम ने फेसबुक के माध्यम से धोखाधडी कर मौत का भय दिखाकर पैसे लेने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। साथ ही एक महिला सहित बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अभिषेक शर्मा, फिरोज, शशीपाल, और शिवानी के रूप में हुई है। चारों को नोएडा के गोल चक्कर सेक्टर-62 से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।