व्यापारियों की सुरक्षा हेतु लाइसेंस व व्यापार क्रेडिट कार्ड दे सरकार: कुच्छल

0
123

NOIDA: उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल नोएडा इकाई के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने एक बयान जारी कर कहा कि व्यापारी सरकार की रीढ़ है। व्यापारी ही सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स देता है, जिससे निरंतर देश-प्रदेश में विकास के कार्य सम्पन्न होते हैं। उन्होंने कहा कि आज देशभर में सड़कों का जाल बिछ रहा है। अनेक विकास का कार्य संचालित किया जा रहा है। देश-विदेश की कंपनियां बड़े स्तर पर निवेश करने आ रही हैं। इस सबके पीछे व्यापारियों का अहम योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।
नरेश कुच्छल ने कहा, व्यापारियों का उत्पीडऩ नहीं होने दिया जाएगा। व्यापारियों ने जिस एकता के साथ एकजुटता दिखाई है, उससे प्रदेश में इंस्पेक्टर राज्य का खात्मा हुआ है। सरकार भी व्यापारियों की मांगों को मानने को बाध्य हुई है।
उन्होंने बताया कि व्यापारी भाई ईमानदारी से अपना व्यापार करें। टैक्स की चोरी करने से बचें। यदि कोई अधिकारी परेशान करता है, चाहे वह व्यापारी छोटा हो या बड़ा हो तो वह उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल में शिकायत कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा हेतु लाइसेंस दिए जाने तथा किसान क्रेडिट कार्ड की तरह व्यापारियों को व्यापार क्रेडिट कार्ड देने की जरूरत है।