Morbi News: मोरबी हादसे में मैनेजर सहित 9 लोग गिरफ्तार

0
85

Morbi: गुजरात के मोरबी जिले में मच्छू नदी पर केबल पुल गिरने के मामले में सोमवार को 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। रविवार को हुए केबल ब्रिज हादसे में अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है। राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि घटना के संबंध में हमने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है।
मैनेजर, क्लर्क सहित 9 लोग गिरफ्तार: राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अशोक यादव ने कहा कि हमने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में ओरेवा कंपनी के मैनेजर और टिकट क्लर्क शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में ओरेवा कंपनी के दो मैनेजर, दो टिकट क्लर्क, दो कान्ट्रैक्टर और तीन सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया है।
घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित: अशोक कुमार ने कहा कि घटना से संबंधित हमें जैसे ही और सबूत मिलेंगे हम आरोपी को गिरफ्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करने के लिए हमने एक स्पेशल जांच दल का गठन किया है। उन्होंने कहा कि घटना की आगे जांच जारी है।
पुल के रखरखाव करने वाली एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज: बता दें कि इस पुल के रखरखाव और संचालन का काम देखने वाली एजेंसियों के खिलाफ खिलाफ सख्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जो रविवार को गिर गया था। पुलिस ने केबल पुल के रखरखाव और संचालन का काम देखने वाली एजेंसियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि एजेंसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 और 308 के तहत एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पिछले आठ महीने से उपयोग में नहीं था पुल: जानकारी के अनुसार, ‘बीÓ डिवीजन के पुलिस निरीक्षक प्रकाश देकीवाडिया द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि मोरबी शहर में मच्छू नदी पर बना पुल लगभग आठ महीने से उपयोग में नहीं था, क्योंकि स्थानीय प्रशासन ने इसके रखरखाव के लिए एक ‘निजी एजेंसीÓ को काम सौंपा था।