Noida News: इंजीनियर से कार लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

0
99

पुलिस से बचने के लिए लूटी कार में लगा दी थी आग

Noida: थाना ईकोटेक 3 पुलिस(Thana Ecotech 3 police) ने ग्रेनो वेस्ट में इंजीनियर से कार लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो लुटेरों को शनिवार को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से जली अवस्था में लूटी गई कार, तमंचा और एक बाइक बरामद की गई है। आरोपियों ने कार लूटने के बाद पुलिस से बचने के लिए अपने साथियों के साथ कार में आग लगा दी थी। पुलिस अब घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।
सेन्ट्रल नोएडा डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि पकड़े गए लुटेरों की पहचान मनोज निवासी निठारी बुलंदशहर और साहिल निवासी चौगानपुर गौतम बुद्ध नगर के रूप में हुई है, जबकि इनके तीन साथी सचिन निवासी सैनी, सौरभ निवासी मेरठ और आबिद निवासी सुनपुरा गौतमबुद्ध नगर अभी फरार हैं। पूछताछ करने पर लुटेरों ने बताया उन्होंने 20 अक्तूबर को मिलेनियम स्कूल के सामने से इंजीनियर को बंधक बनाकर कार लूटी थी। बदमाश पीडि़त को हापुड़ के धौलाना थाना क्षेत्र की तरफ ले गए थे। जहां उन्हें नहर के समीप फेंक कर फरार हुए थे।
लूटी गई कार से किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते थे बदमाश: लुटेरों ने बताया कि उन्होंने पुलिस से बचने के लिए लूटी कार को ककोड़ थाना क्षेत्र में ले जाकर जला दिया था। उनका मकसद लूटी गई कार से किसी बड़ी घटना को अंजाम देना था। पुलिस ने पीडि़त इंजीनियर की लूटी गई कार जली हुई अवस्था में बरामद की है। इन लुटेरों ने 12 अक्तूबर को जलपुरा गांव के समीप युवक से बाइक लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने लुटेरों की निशानदेही पर लूटी गई बाइक बरामद की है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह पूर्व में भी बीस से अधिक लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।