एमबीबीएस के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

0
316

Noida: थाना सेक्टर 126 पुलिस ने एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। आरोपी 25 हजार रुपए का इनामी है। थाना सेक्टर 126 पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 1.5 लाख रुपये की नकदी, सोने की छह चेन, छह अंगूठी, सोने और चांदी के अन्य आभूषण,मोबाइल, डायरी, पेन कार्ड, आधार कार्ड और एटीएम कार्ड बरामद हुआ है।
डीसीपी हरीश चन्द्र ने बताया कि मंगलवार को थाना सेक्टर-126 पुलिस ने महामाया फ्लाइओवर के पास से 25 हजार रुपए के इनामी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए आरोपी की पहचान यशवंत चौबे के रूप में हुई है। डीसीपी ने बताया कि आरोपी एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना है। आरोपी ऐसे छात्रों और उनके अभिभावकों से संपर्क करता था और उन्हें सरकारी कालेज में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा देते थे। झांसे में लेने के बाद छात्रों और उनके अभिभावकों से 15 से 30 लाख रुपए वसूल लेते थे। 80 प्रतिशत नकदी और 20 प्रतिशत पैसा आनलाइन माध्यम से लिया जाता था। 13 जनवरी को इस गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने दो शातिरों को गिरफ्तार किया था। अंतरराज्यीय जालसाजों के पास से रेंट एग्रीमेंट, आठ आधारकार्ड, नौ नए सिम, चार चेक बुक, एक डेबिट कार्ड और मोबाइल सहित अन्य सामान बरामद हुआ था। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
सेक्टर-125 में अक्तूबर 2022 को खोला था ऑफिस
जालसाजों की पहचान बिहार के मुजफ्फरनगर के दीपक कुमार और बांदा के कोतवाली नगर के राजेश कुमार आहूजा के रूप में हुई थी। आरोपित ने ने सेक्टर-125 स्थित एक इमारत में ट्रूथ एडवाइजर्स कैरियर कंसल्टेंसी नाम से अक्टूबर में आफिस खोला था। तीन जनवरी को लखनऊ के एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को शिकायत दी थी कि एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर जालसाजों ने उनकी बेटी से करीब 14 लाख रुपये ले लिए। पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपितों ने अपना नंबर बंद कर दिया था।