41वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2022 का हुआ समापन

0
120

नई दिल्ली। 14 नवंबर से 27 नवंबर तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला-2022 का आज समापन हो गया। 14 दिन तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में बिहार, झारखंड एवं महाराष्ट्र को साझेदार के रूप में तथा केरल एवं उत्तर प्रदेश को फोकस राज्य के रूप में पुरुस्कार दिया गया। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तर प्रदेश व्यापार प्रोत्साहन प्राधिकारण, श्री सर्वेश्वर शुक्ला ने फोकस राज्य के रूप में पुरुस्कार ग्रहण किया। उसके पश्चात उत्तर प्रदेश पवेलियन का भी विधिवत रूप से समापन समारोह का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश पवेलियन के समापन के अवसर पर आयुक्त एवं निदेशक, उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन निदेशालय कानपुर, मयूर महेश्वरी जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए और उत्तर प्रदेश पवेलियन के समापन की घोषणा की। उसके पश्चात पेवेलियन में लगे स्टालों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये। जिसमें मेसर्स सुपर हाउस, उन्नाव को 51 हजार रुपये का प्रथम पुस्कार तथा मेसर्स स्पार्कलिंग हयूज जेम सेल, प्रा0लि0 गौतमबुद्ध नगर को 31 हजार रूपये का द्वितीय पुरस्कार तथा मेसर्स तरन्नुम चिकन, लखनऊ को 21 हजार रूपये का तृतीय पुरस्कार दिया गया।
तत्पश्चात मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत खुशी का विषय है कि पहली बार उत्तर प्रदेश पवेलियन में लगेे स्टॉलों के उत्पादों को दुनिया के सामने ऑनलाइन दिखाने का मौका मिला और उन्होंने उत्तर प्रदेश पवेलियन की सराहना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पवेलियन में लगभग 10 लाख से अधिक व्यक्तियों ने भ्रमण किया तथा उत्तर प्रदेश पवेलियन में लगे स्टॉलों से लोगों ने करोड़ो रूपये की खरीदारी भी की।
महेश्वरी जी ने उत्तर प्रदेश पवेलियन में लगे एक जनपद एक उत्पाद तथा उत्तर प्रदेश के जनपदों के हुनरबंदों एवं कारीगरों की सरहाना की और उत्तर प्रदेश पवेलियन में शामिल होने के लिए उनका उत्साहवर्धन भी किया तथा उनके कार्यकलापों की प्रशंसा करते हुए हृदय से धन्यवाद दिया।
अंत में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन के अनुरुप हम लोग सभी इस कार्य में दक्षता के लिए आगे बढ़ते रहेंगे एवं हम लोगों की इस कार्य के लिए मदद प्रदान करते रहेंगे।
इस समापन कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्तर प्रदेश व्यापार प्रोत्साहन प्राधिकरण, श्री सर्वेश्वर शुक्ला उपायुक्त उद्योग गौतम बुध नगर अनिल कुमार, उपायुक्त उद्योग गाजियाबाद एवं वरिष्ठ अधिकारीगण तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।