श्री बाबोसा भगवान मिंगसर महोत्सव 2023 की तैयारियां जोरों पर

0
165

NEW DELHI NEWS: परम आराधिका मंजू बाईसा के पावन सानिध्य एवं परम श्रद्धेय प्रकाश भाईजी के कुशल मार्गदर्शन में आयोज्य श्री बालाजी बाबोसा भगवान के वार्षिक मिंगसर महोत्सव की जोरदार तैयारियां प्रारंभ हो गई है। इसका मुख्य कार्यक्रम शनिवार 16 दिसम्बर को जापानी पार्क रोहिणी दिल्ली में सांय 7 बजे से प्रारंभ होगा।कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण के रूप में 100 फूट ऊंचा ट्विन टॉवर दरबार होगा। इस कार्यक्रम के अंतर्गत विशाल भजन संध्या एवं श्री बाबोसा भगवान के महाभिषेक का आयोजन किया जाएगा। भजन संध्या में देश के सुविख्यात भजन गायक भजनों की अमृत वर्षा करेंगे, वहीं देश की 21 पावन नदियों के जल से महाभिषेक भी होगा।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़लाजी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे। इसके साथ कई गणमान्य व्यक्ति भी कार्यक्रम की शोभा बढाएगें। आगामी दिवस रविवार 17 दिसंबर 2023 को श्री बाबोसा मंदिर बाबोसा सिटी,सेक्टर 24, रोहिणी में महापंचमी पूजन का आयोजन किया जाएगा। इसके पूर्व कार्यक्रम के प्रथम चरण में मंगलवार 12 दिसंबर 2023 को प्रात: 9 बजे से श्री बाबोसा भगवान सर्वसिद्धि मनोकामना पूर्ण 11 मंगलवारीय व्रतों का उद्यापन समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें हजारों हवन कुंड में पूर्णाहुति दी जाएगी।
बालाजी बाबोसा धार्मिक सोसाइटी (पंश) के तत्त्वावधान में आयोजित कार्यक्रमों में देश-विदेश के श्रद्धालु शामिल होगें। संस्था के प्रवक्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाहर से आगंतुक भक्तों के निवास एवं खानपान के लिए व्यापक तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
मुख्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण शनिवार 16 दिसम्बर को सायं 7 बजे से संस्कार चैनल पर किया जाएगा। साथ ही इन सभी कार्यक्रमों को मंजू बाईसा फेसबुक पेज एवं बाबोसा ब्लेसिंग्स यू-ट्यूब चैनल पर भी प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रमों में विशाल भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है।