मतदाता जागरूकता के स्टीकर और बैनर लगाया जाएगा: नरेश कुच्छल

0
232

NOIDA NEWS: गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव 26 अप्रैल 2024 के दृष्टिगत मतदान प्रतिशत को अधिक से अधिक बढ़ाने एवं लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल प्रदेश के सौजन्य से नोएडा के सभी छोटी व बड़ी बाजारों में मतदाता जागरूकता के स्टीकर और बैनर लगाया जाएगा। इसकी घोषणा गुरुवार को सेक्टर 5 स्थित हरौला में उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नोएडा इकाई की एक अहम बैठक में लिया गया। बैठक में प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने घोषणा की कि नोएडा के सभी छोटी व बड़ी बाजारों में पहले मतदान फिर जलपान के स्लोगन वाले स्टीकर और बैनर लगाया जाएगा और दुकान में आने वाले सभी ग्राहकों से भी व्यापारी बंधु अधिक से अधिक मतदान करने के लिए निवेदन व प्रेरित करेंगे। साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा नोएडा में कई कार्यक्रम प्रशासन के सहयोग से भी आयोजित किए जाएंगे।
अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने कहा कि मतदान व्यक्ति का चेहरा देखकर कतई न करें। उस व्यक्ति को जिम्मेदारी सौंपे, जो वाकई काबिल है। ऐसा प्रतिनिधि, जो जनहित से जुड़े मुद्दों पर बेबाकी से बहस कर सके और परेशानियों को लेकर अड़ सके। कुछ मतदाता सोचते हैं, अगर वे मतदान नहीं करेंगे तो एक वोट से क्या होगा, उनकी यह सोच गलत है, क्योंकि बूंद-बूंद करके ही घड़ा भरता है। एक व्यक्ति को आपके साथ दूसरा भी चुनता है। मतदाता का एक-एक वोट शहर को विकास के पथ पर आगे ले जाएगा।
उन्होंने शहरवासियों से 26 अप्रैल 2024 को मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक का पहला धर्म और दायित्व है कि सारे काम छोड़कर मतदान करें और अपनी कसौटी पर कसकर अपना प्रतिनिधि चुनें। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करना जरूरी है। घर का मुखिया सुनिश्चित करे कि प्रत्येक सदस्य मतदान करें।
चेयरमैन राम अवतार सिंह ने कहा कि हमारा मत अपने शहर और राष्ट्र के विकास का भागीदार होता है। इसलिए पढ़े लिखे और इमानदार प्रत्याशी के पक्ष में हमें मत जरूर करना चाहिए, जो राष्ट्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करेगा।
उन्होंने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है। जिसका लोकतंत्र के इस पर्व पर उपयोग करें और ईमानदार प्रत्याशी का चयन करें, क्योंकि हमारा मत ही हमारे शहर के विकास में अग्रणी भूमिका निभाता है। इसलिए उक्त तिथि को शहरवासियों से अपील है की वे सुबह सबसे पहले मतदान करें और दूसरों से भी कराएं।
इस मौके पर अध्यक्ष नरेश कुच्छल, चेयरमैन राम अवतार सिंह, वरिष्ठ महामंत्री मनोज भाटी, महामंत्री सत्यनारायण गोयल, दिनेश महावर, संदीप चौहान, कोषाध्यक्ष मूलचंद गुप्ता, महेंद्र कटारिया, राधेश्याम गोयल, महेंद्र गोयल, महकार नागर, अनिल गर्ग, सोहनवीर, सुभाष त्यागी, बृजमोहन राजपूत, पीयूष वालिया आदि शामिल रहे।