विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण उद्यमी पलायन करने को मजबूर: विकास जैन

0
44

Noida: सेक्टर 38 ए में बिजली विभाग के गेस्ट हाउस में गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा और विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ साथ नोएडा के जन प्रतिनिधियों ने बिजली विभाग की समस्याओं से संबंधित शिकायतों के लिए एक मीटिंग का आयोजन किया। जन सुनवाई के दौरान डॉक्टर महेश शर्मा के समक्ष विद्युत विभाग के विभिन्न प्रकार के मुद्दों पर नोएडा के जनप्रतिनिधियों में बात की।
उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने कहा कि नोएडा अब औद्योगिक और हाई राइज़ बिल्डिंग का शहर बन गया है परंतु सुविधाओं के अभाव में यहाँ बहुत ज़्यादा दिक्क़ते हैं। जैन ने कहा कि बिजली का फ्लैकचुएशन सबसे बड़ी समस्या है। जिससे महँगाई महंगे उपकरण प्रतिदिन खऱाब हो रहे। विधवा के चीफ़ राजीव मोहन ने कहा कि पिछले 20 वर्षों से यहाँ लाइन नहीं बदली गई है तारे जर्जर अवस्था में है।
सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि तारे जल्द से जल्द चेंज करवाई जाए। जिससे इस समस्या का निष्कर्ष निकल सके। जैन ने दूसरी शिकायत में कहा कि अ घोषित बिजली कट लगने से उद्योगों को बहुत बड़ा नुक़सान हो रहा है क्योंकि जेनरेटर चलाने पर भी पाबंदी है। इस वजह से उद्योगपति नोएडा से पलायन करने को मजबूर है। अधिकारियों ने कहा कि इसके लिए सबसे बड़े जि़म्मेवार ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता है क्योंकि वो लगभग 18 प्रतिशत बिजली के बिल ही भरते हैं। तीसरी शिकायत में जैन ने कहा कि नोएडा में जगह जगह बिजली के पोल गिर रहे हैं जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। अधिकारियों ने अपनी सफ़ाई देते हुए कहा कि पुराने खंबे होने की वजह से एक गिर रहे हैं। हम जल्द से जल्द इन खम्भों को आरसीसी में तब्दील करवाएंगे।
फ़ोनरवा के अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा ने बिजली समस्या से संबंधित विभिन्न सेक्टरों की समस्याएं सांसद जी के समक्ष रखी। दादरी के जनप्रतिनिधियों ने भी वहाँ की समस्याएं सांसद जी को सुनाई। सभी समस्याओं को सुनकर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि बहु जल्द इन सभी समस्याओं का निस्तारण करवा दिया जाएगा और भविष्य में नई लाइनें बिछाकर विद्युत आपूर्ति को बढ़ाया जाएगा। डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि हमें सौर ऊर्जा पर भी ध्यान देना चाहिए और अपने घरों में सोलर पैनल लगाना चाहिए।