मानव संस्कार केन्द्र में 74वें गणतंत्र दिवस पर फहराया ध्वज

0
112

गाजियाबाद: वीरवार को मानव विद्या पीठ द्वारा संचालित मानव संस्कार केंद्र,विवेकानंद नगर में 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि श्री कृष्ण अवतार गर्ग (एमडी,स्पेस कैम एंटर प्राइजेज ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज)द्वारा ध्वहारोहण किया गया,विद्यालय के स्टाफ व गणमान्य अतिथियों ने राष्ट्रीय गान गाया।उन्होंने गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी की सभी को बधाई दी ओर अपने संदेश में कहा की देश को आजाद कराने के लिए हमारे कई क्रांतिकारियों ने अपनी जान की बाजी लगायी है ताकि हम सब चैन की नींद सो सकें।देश भक्ति की मिसाल हैं वे सभी वीर जिन्होंने देश को आजाद करवाया,हम सब के अंदर भी देश भक्ति की भावना होनी चाहिए,देश सेवा का कोई भी अवसर मिले तो उसे खोना नहीं चाहिए।
गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति के गीत प्रस्तुत किये गए जिससे श्रोता भाव विभोर हो गए।
विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा दो नाटिका पर्यावरण शुद्ध रखने हेतु पेड़ लगाने,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर प्रस्तुत की गई जिसे अभिभावकों ने खूब सराहा। देश भक्ति के गीतों पर नृत्य भी छात्र व छात्राओं द्वारा किये गए जोकि सभी भारत माता को समर्पित व समारोह में आकर्षण का केन्द्र रहे।
मंत्री प्रवीण आर्य ने बताया कि विद्यालय के अधिकारी वैदिक धर्माचार्यों के उद्बोधन द्वारा युवा पीढ़ी को सुसंस्कारी,चरित्रवान, ईश-भक्त,देश भक्त बनाया जाता है।
महामंत्री श्री पंकज गर्ग जी ने शहीदों के सम्मान में श्रद्धा सुमन समर्पित करते हुए कहा हम अपने घरों में जो सुरक्षित हैं वह भारत की सीमाओं पर दिनरात सर्दी गर्मी में भारतीय जांबाज जवानों की वजह से हैं,जो अपनी जान की परवाह किये बिना देश को सुरक्षित रखे हुए हैं।
संस्था के अध्यक्ष श्री वेद प्रकाश बंसल ने आगंतुकों,अध्यापिकाओं का जिन्होंने बच्चों की प्रस्तुति की सुन्दर तैयारी कराई व दान दाताओं का हृदय से आभार व्यक्त किया। मंच का कुशल संचालन नेहा शर्मा मैडम ने किया।
बच्चों की प्रस्तुति से खुश होकर गणमान्य लोगों द्वारा नकद- पुरस्कार व संस्था द्वारा स्मृति चिन्ह दिए गए।
इस अवसर पर मुख्य रूप से सर्वश्री राजेश बंसल,सुनील गर्ग,
सत्य भूषण आर्य,अरुण त्यागी, राजेश गर्ग,एसके गुप्ता,लक्ष्मण सिंह चौहान,सुमन राजपूत,शिव कुमार गुप्ता, लवनीश गुप्ता,सत्य पाल आर्य,आशा रानी आर्या, प्रवीण आर्य आदि गणमान्य लोग एवं प्रिंसिपल एवं टीचर स्टाफ उपस्थित रहै व अपने विचार रखे।