लैप्स पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, छह गिरफ्तार

0
70

Noida: थाना फेस 1 पुलिस ने लैप्स पॉलिसी का ब्याज सहित पूरा पैसा दिलाने व सस्ती ब्याज दरों पर लोन दिलाने के नाम पर सैकड़ों लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने ठग गिरोह की सरगना युवती सहित छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने अब तक सैकड़ों लोगों को करोड़ रुपए का चूना लगाया है।
एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना फेस 1 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-10 में एक ऑफिस के जरिए लोगों से ठगी की जा रही है। आरोपी लैप्स हुई पॉलिसी का पैसा ब्याज सहित दिलाने तथा सस्ती ब्याज दरों पर लोन दिलाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर थाना प्रभारी ने छापा मारकर मौके से सलोनी जैन, दिवाकर शर्मा, नजफ मेहंदी, विनोद शर्मा, दीपक झा, विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक स्मार्टफोन, 5 कीपैड फोन, कॉलिंग डाटा बरामद हुआ है।
इंश्योरेंस कंपनी से चोरी किया पॉलिसी धारकों का डाटा: एडीसीपी ने बताया कि पकड़े गई सलोनी जैन पूर्व में एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी करती थी जहां से यह पॉलिसी धारकों का डाटा ले आई थी और उसी लिस्ट में से पॉलिसी धारकों को कॉल करके यह अपने जाल में फंसा रहे थे। आरोपी ऐसे लोगों को निशाना बनाते थे जिनकी किसी कारणवश बीमा पॉलिसी लैप्स हो गई हैं। ऐसे लोगों को यह लोग कॉल कर लैप्स पॉलिसी का ब्याज सहित पूरा पैसा दिलाने के नाम पर उनसे फाइल चार्ज व अन्य खर्चे के नाम पर पैसे ले लेते थे।