Dankaur News: लापता छात्र का शव यूनिवर्सिटी के पास नाले में मिला, हत्या की आशंका

0
120

परिजनों ने यूनिवर्सिटी के ही पांच छात्रों पर लगाया हत्या का आरोप

Dankaur: थाना दनकौर क्षेत्र की गलगोटिया यूनिवर्सिटी से करीब करीब चार दिन पहले लापता हुए छात्र का शव शनिवार दोपहर नाले में पड़ा मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक छात्र के परिजनों ने यूनिवर्सिटी के ही पांच छात्रों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
मूलरूप से बिहार का रहने वाला यशश्वी राज (21) गलगोटिया यूनिवर्सिटी में एग्रीकल्चर बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था। जो यूनिवर्सिटी में स्थित हॉस्टल में ही रहकर पढ़ाई करता था। परिवार के लोगों का कहना है कि 12 अक्तूबर की शाम से वह अपने तीन दोस्तों के साथ दनकौर कस्बे में किसी काम से आया था। जिसके बाद वे यूनिवर्सिटी हॉस्टल में नहीं पहुंचा। जब 13 अक्तूबर को परिवार के लोगों को जानकारी हुई, तो इस संबंध में छात्र की मामी अनीता देवी निवासी दिल्ली ने अपने भांजे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसके बाद से ही पुलिस छात्र की तलाश में जुटी हुई थी।
यूनिवर्सिटी से 500 मीटर दूर नाले में मिला शव
शनिवार दोपहर पुलिस को जानकारी मिली कि यूनिवर्सिटी से करीब 500 मीटर की दूरी पर एक नाले में अज्ञात शव पड़ा हुआ। सूचना पर पुलिस और परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो मृतक की पहचान गायब चल रहे छात्र यशश्वी राज के रूप में हुई। पुलिस ने शव को नाले से बाहर निकाला। बाद में फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। परिवार के लोगों ने यूनिवर्सिटी में पढऩे वाले पांच छात्रों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस ने मामले की शिकायत की है।
ग्रेटर नोएडा डीसीपी अभिषेक वर्मा का कहना है कि गायब छात्र की पुलिस कई दिनों से तलाश कर रही थी। शनिवार की दोपहर उसका शव यूनिवर्सिटी कुछ दूर नाले में मिला है। शव पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण पता चल पाएगा।