लव जिहाद के आरोप में पिता सहित तीन गिरफ्तार

0
63

Noida: नाम व धर्म बदल कर एक युवती को प्रेम जाल में फंसा कर उसके साथ दुष्कर्म करने के एक आरोपी को थाना बिसरख पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लव जिहाद के षड्यंत्र में आरोपी का साथ देने पर आरोपी के भाई व पिता को भी गिरफ्तार किया गया है। लव जिहाद का शिकार बनी महिला ने पिछले दिनों थाने में तीनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
थाना प्रभारी अनिल राजपूत ने बताया कि शाहबेरी के पास से सोनू उर्फ इंतजार खान पुत्र अब्बास अली, अब्बास अली व सोहेल पुत्र अब्बास अली को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया इंतजार शाहबेरी में एसआरएस फिटनेस के नाम से जिम चलाता है। आरोपी ने जून 2022 में जिम एक युवती को बतौर मैनेजर रखा था। इस दौरान इंतजार ने युवती से नजदीकिया बढ़ानी शुरू कर दी। थोड़े ही समय में दोनों के बीच दोस्ती हो गई। इसके बाद दोनों फ्लैट लेकर लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे। पीडि़ता का आरोप है कि इंतजार ने अपना नाम व धर्म छुपाते हुए खुद का नाम सोनू बताया था। आरोप है कि कुछ समय बाद सोनू ने अपना नाम इंतजार बताते हुए उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। इस काम में इंतजार के पिता अब्बास अली व भाई सोहेल ने भी उस पर दवाब बनाया।
पीडि़ता ने इंतजार के खिलाफ लव जिहाद व दुष्कर्म की धाराओं और उसके पिता और भाई के खिलाफ षड्यंत्र रचने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया।
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।