ऑटो एक्सपो में नितिन गडकरी ने किया विधिवत उद्घाटन, लांच हुई नई गाडिय़ां

0
102

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में शुरू हुए ऑटो एक्सपो-2023 के दूसरे दिन गुरुवार को कई मोटर कंपनियों ने अपनी नई गाडिय़ां लांच कीं। गुरुवार को ऑटो एक्सपो का विधिवत उदघाटन केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने किया।


गुरुवार ऑटो एक्सपो में ब्रिटिश कार कंपनी एमजी की ओर से लगातार दूसरे दिन अपने वाहनों को भारतीय बाजार के लिए शोकेस किया गया। कंपनी की ओर से व्हीकल को पेश किया गया। एमजी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि यह एमपीवी हाइड्रोजन आधारित है। यह एमपीवी 3 मिनट में रिचार्ज हो सकती है। एमजी की नई एमपीवी एक बार की चार्जिंग में 600 किलोमीटर चल सकती है।

मारुति सुजुकी की ओर से ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन दो नई एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया गया। कंपनी ने सबसे पहले अपनी फ्रोनेक्स और जिम्नी को एक्सपो में पेश किया। मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हिसाशी ताकेची ने कहा कि कंपनी भारत में पहली बार जिमनी को पेश कर रही है। इसे भारतीय यूजर्स के लिए पांच डोर में पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिम्मी को दुनियाभर में काफी प्यार मिला है। दुनियाभर के 199 देशों में 3.2 मिलियन यानी 32 लाख लोगों ने इस एसयूवी को खरीदा है। वहीं मारुति ने ऑटो एक्सपो-2023 में जिस दूसरी एसयूवी को पेश किया गया है। वह फ्रॉन्क्स है। फ्रॉन्क्स की बात करें तो यह कंपनी की ओर से एकदम नई एसयूवी है। इसे कंपनी की ओर से पांच वैरिएंट में पेश किया जा रहा है। इनमें सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा प्लस, जेटा और एल्फा हैं। इसे भी जिम्नी की तरह ही सिंगल और ड्यूल टोन कलर स्कीम में पेश किया गया है। मोनो टोन में पांच कलर के विकल्प और ड्यूल टोन में तीन रंगों के विकल्प के साथ यह एसयूवी मिलेगी। इसमें आर्कटिक वाइट, अर्थन ब्राउन, ओपलनट रेड और सिल्वर कलर शामिल हैं।