नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम के साथ हुई भारतीय किसान यूनियन मंच की मीटिंग

0
209

Noida: भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान ने सिलसिलेवार सभी मुद्दों जैसे की आबादी विनिमतिकरण,10 प्रतिशत, 5 प्रतिशत के मूल प्लॉट, कमर्शियल एक्टिविटी पर बातचीत हुई।
जो मुद्दे शासन स्तर पर लंबित है उन्हें पुन: एक बार रिमाइंडर भेजने के लिए कहा गया। प्राधिकरण स्तर पर जिन मुद्दों का समाधान किया जा सकता है उन्हें तुरंत करने के लिए कहा गया जिसमें साढे 450 मीटर तक की आबादी का विनयतीकरण, पेरीफेरल रोड के अंदर की गैर पुश्तैनी आबादी व कमर्शियल एक्टिविटी पर बनी कमेटी की अगली मीटिंग कर उसे पर निर्णय लेने के लिए कहा गया।
साथ ही साथ भूलेख डिपार्टमेंट में 5 प्रतिशत के मूल प्लॉटों की पत्रावली तैयार कर उन्हें प्लानिंग डिपार्टमेंट में भेजने पर सकारात्मक बात हुई।
प्लानिंग डिपार्टमेंट में जो प्लॉट पिछले कई वर्षों से पड़े हुए हैं उन्हें एक नया सेक्टर बनाकर किसानों को तुरंत अलॉटमेंट लेटर देने की बात हुई। सेक्टर 146 को लेकर प्लॉट देने पर सत्कारात्मक वार्ता हुई। जब तक आबादी विनियमतीकारण की प्रक्रिया नहीं हो जाती किसी भी सर्कल से आबादी तोडऩे का नोटिस नहीं भेजा जाएगा। कॉमर्शियल एक्टिविटी के नाम पर ग्रामीण क्षेत्र की आबादी का विनियमितीकरण नहीं रोका जाएगा। नोएडा प्राधिकरण के लोकेश एम ने कहा की
जल्द ही प्राधिकरण के बड़े अधिकारी भी मौका मुयाना कर आबादी निस्तारण की प्रक्रिया में तेजी लाएंगे और किसानों के सभी कार्य प्राथमिकता के तौर पर किए जाएंगे। भारतीय किसान यूनियन मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान ने इस मीटिंग को सकारात्मक बताया तथा जल्द ही किसानों के काम जमीन पर शुरू होने की उम्मीद जताई। प्राधिकरण के काम करने के अगले रूप को देखकर संगठन भविष्य की नीति तय करेगा।
इस अवसर पर ऐसीईओ मानवेंद्र सिंह, प्रभास कुमार, ओएसडी अविनाश त्रिपाठी, भाकियू मंच के संरक्षक सुरेंद्र प्रधान, विनोद प्रधान, प्रमोद त्यागी वरिष्ठ उपाध्यक्ष, गौतम लोहिया राष्ट्रीय महासचिव, आशीष चौहान राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा मोर्चा, मास्टर वीर सिंह संगठन मंत्री,रिंकू यादव राष्ट्रीय महासचिव युवा मोर्चा, अशोक चौहान राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी, विमल त्यागी, विक्रम यादव, सत्येंद्र गुर्जर सोनू चौहान व रोहित आदि पदाधिकारी व किसान मौजूद रहे।