क्लींजिंग थैरेपी से रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है: डा यशपाल गुप्ता

0
54

Ghaziabad News: रविवार को जीवनधारा फॉउन्डेशन (भारत) के द्वारा होटल वेस्ट व्यू 106,जीटी रोड में आयोजित दो दिवसीय क्लींजिंग थैरेपी कैंप हर्षोल्लास से संपन्न हुआ।
डा राजन आदर्श ने साधकों को प्रेरणा देते हुए कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए संतुलित आहार और टॉक्सिन फ्री बॉडी होनी चाहिए। बढ़ते प्रदूषण, पैरासाइट और बिगड़ी लाइफ स्टाइल को तमाम बीमारियों का जड़ माना जाता है। इनके चलते शरीर में टॉक्सिन जमा होते रहते हैं, जिससे शरीर के अंग सही ढंग से काम नहीं कर पाते और हम बीमार हो जाते हैं।अगर इन टॉक्सिंस को बाहर निकाल दिया जाए तो लगभग 90प्रतिशत स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज हो जाता है। शरीर के टॉक्सिन्स को बाहर निकालने की ये प्रक्रिया क्लींजिंग थैरेपी है।
कार्यक्रम के संयोजक डा यशपाल गुप्ता ने आगामी कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी तथा उन्होंने क्लींजिंग थैरेपी कराने वालों को प्रोटोकॉल की जानकारी दी।साथ ही कहा इस विधा से गालब्लेडर वा किडनी स्टोन का बिना ऑपरेशन इलाज संभव है, हृदय रोग और हार्ट अटैक से मुक्ति मिलेगी,जानलेवा बीमारियों से बचाव हेतु रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है, नि:संतान दंपत्ति को संतान सुख की प्राप्ति भी सम्भव है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि देवेन्द्र हितकारी, प्रवीण आर्य, दिनेश अग्रवाल,बृज भूषण शर्मा, डा विजय गुप्ता,आरती केसरी व गजेन्द्र मुद्गल आदि मौजूद रहे।