सच्चे मन से की प्रार्थना को प्रभु सुनता है: डा. जयेन्द्र आचार्य

0
113

Ghaziabad: रविवार को पटेल नगर द्वितीय के निवासियों के आयोजक मण्डल द्वारा ए ब्लॉक के पार्क में आठ दिवसीय चतुर्थ वेद पारायण सप्त कुण्डीय महायज्ञ के सातवें दिन आर्ष गुरुकुल नोएडा के प्राचार्य डा जयेन्द्र आचार्य के ब्रह्मत्व में सम्पन्न हुआ वेद पाठ आर्ष कन्या गुरुकुल एवं आर्ष गुरुकुल के ब्रह्मचारिणीयों एवं ब्रह्मचारियों ने किया।
डा जयेंद्र आचार्य का गाजियाबाद विधायक श्री अतुल गर्ग ने पीत वस्त्र ओढ़ाकर स्वागत किया।
आचार्य जी ने सातों कुंडों पर बैठे यज्ञमानों से कहा की प्रभु की आप पर असीम कृपा है जो आप चारों वेदों के यज्ञ में सम्मलित हुए हो। उन्होंने अपने वक्तव्य में श्रोताओं से कहा कि तुम सबसे पहले परमात्मा में अपने मन को लगाओ यदि आपने सच्चे मन से उसे ध्यायोगे तो वह आपकी बुद्धि को अपने से लगा लेगा,भगवान सहारा देता है,संभाल लेता है,आपको आगे बढ़ा देतहै, इसलिए सच्चे मन से प्रार्थना किया करो। उन्होंने विभिन्न रूपक देकर बात को समझाया।
योग शिक्षक प्रवीण आर्य एवं लक्ष्मण कुमार गुप्ता ने ईश्वर भक्ति के गीतों को सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।श्री लक्ष्मण गुप्ता ने आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से सर्वश्री विधायक अतुल गर्ग, ललित गोयल,त्रिलोक शास्त्री, संयोजक मण्डल के पदाधिकारी एवं पटेल नगर निवासी मोजूद रहे।