महान देशभक्त स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस को शत-शत नमन: पंडित रवि शर्मा

0
136

Noida: तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा, इस नारे के साथ भारत के हर व्यक्ति में देशभक्ति की भावना जगाने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 77वीं पुण्यतिथि के अवसर पर नोएडा सेक्टर 22 आरडब्ल्यूए संरक्षक, ब्राह्मण रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष व समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पंडित रवि शर्मा ने नेता जी को नमन करते हुए कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस भारत के वो स्वतंत्रता सेनानी थे जो देश की आजादी की लड़ाई को भारत की सीमाओं से बाहर लेकर गए थे। ये भी हैरान करने वाली बात है कि आजादी के 76 साल पूरे होने के बाद भी इस महान क्रांतिकारी की अस्थियां भारत नहीं आ पाई हैं।
आज भी जापान के रेकोंजी मंदिर में सुभाष चंद्र बोस की अस्थियों का कलश रखा हुआ है। श्री शर्मा ने कहा कि आज भी सुभाष चंद्र बोस की बातें जीवन में जोश भर देती हैं जैसे कि जो अपनी ताकत पर भरोसा करता है वह आगे बढ़ता है और उधार की ताकत वाले घायल हो जाते हैं। आजादी मिलती नहीं बल्कि इसे छीनना पड़ता है।
अन्याय सहना और गलत के साथ समझौता करना सबसे बड़ा अपराध है। सुभाष चंद्र बोस एक महान दार्शनिक थे जिनके शब्द आज भी लोगों में नया जीवन देने का कार्य करते हैं हम भारतवासी धन्य हैं कि सुभाष चंद्र बोस का जन्म भारत में हुआ।