माहेश्वरी समाज ने किया प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

0
60

Noida: माहेश्वरी समाज, नोएडा की ओर से रविवार को सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कलाकेन्द्र में, वार्षिक सांस्कृतिक संध्या एवं प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समाज के परिवार के सदस्यों की एक वृह्द नृत्य नाटिका नानी बाई को मायरौ प्रस्तुत की गई जो की एक प्रसिद्ध राजस्थानी लोक कथा पर आधारित है। इसमें मारवाड़ी भाषा के समावेश ने चार चाँद लगा दिए। किस प्रकार से भगवन श्री कृष्ण ने नरसीजी के बेटी नानी बाई के यहां इतना विशाल भात भरा कि सब आश्चर्यचकित रह गए। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही समाज के 47 प्रतिभाशाली छात्रों का सम्मान भी किया गया। राघव भंडारी एवं समीक्षा गग्गर को 12वीं में कमश: 96 एवं 94 प्रतिशत अंक लाकर समाज को गौरवान्वित करने के लिए पुरस्कृत किया गया। रिषिता झावर एवं श्रेया महेश्वरी ने इस वर्ष कक्षा 10 वीं में 90 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त किये। आयुष सनवाल को आईआईटी से इंजीनियरिंग पूर्ण करने एवं अमन सनवाल को जेईई एडवांस में प्रथम 1000 में आने के लिए पुरस्कृत किया गया। नितिन झंवर ने पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का संयोजन करते हुए समाज के सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर एनसीआर के कई गणमान्य माहेश्वरी नागरिकों एवं नोएडा की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया। माहेश्वरी समाज समय समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम करता रहता है। इन आयोजनो से संस्था की विभिन्न प्रतिभाओं को आगे बढऩे का मौका मिलता है।
संस्था के अध्यक्ष अरविन्द सांवल ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज माहेश्वरी समाज सभी क्षेत्रों में देश की प्रगति में अग्रणीय रूप से भागीदार है। हम सदैव अपने कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी सांस्कृतिक विरासत को जीवंत रूप से प्रदर्शित करते रहते हैं, एवं आज की सामयिक समस्याओं को उठाने का प्रयास करते हैं। समाज को आज के परिवेश के अनुरूप देश की ज्वलंत समस्याओं के समाधान में अपनी भागीदारी बढानी चाहिए। उन्होंने युवा वर्ग को इसके लिए आगे आने का आवाहन किया।
पूर्व अध्यक्ष प्रकाश इनाणी ने संस्था की ओर से आमंत्रित सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए समाज द्वारा किये गए कल्याण कार्यो की जानकारी दी। संस्थापक अध्यक्ष आर पी सोनी ने बताया कि माहेश्वरी समाज नोएडा, पिछले 13 से अधिक वर्षो से समाज के विभिन्न वर्गों के उत्थान एवं जन जीव सेवा के लिए निरन्तर कार्यरत है।
महासचिव दिलीप बाहेती ने कार्यक्रम के सफल संयोजन के लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया। साथ ही सुन्दर सजावट एवं सांस्कृतिक आयोजन में विभिन्न सहयोग एवं कुशल प्रबंधन के लिए सरिता सोनी, संगीता चांडक, कविता मूंदड़ा, रंजना लखोटिया, राधा दमानी, सारिका माहेश्वरी, सुकृति सोनी, एवं शालिनी माहेश्वरी, मधु झंवर, श्रीमती जयश्री भंडारी का आभार किया। साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहयोग के लिए आर पी सोनी, विजय सोनी, प्रकाश इनाणी, श्यामसुंदर सोनी, कपिल लखोटिया, अजीत परवाल, नितिन झंवर,पवन शर्मा आदि मुख्य थे।