वाईएसएस फाउंडेशन व नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएगा

0
44

Noida: वाईएसएस फाउंडेशन एवं नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन 15ए ने रविवार को बैठक आयोजित की। जिसमें गरीब एवं निम्न वर्ग के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने पर चर्चा की गई। बैठक में दोनों संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि सरकार द्वारा गरीबों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, लेकिन इन योजनाओं का लाभ सभी लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने और उन्हें इनका लाभ लेने में मदद करने के लिए दोनों संगठन मिलकर काम करेंगे।
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दोनों संगठन मिलकर गरीबों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी करेंगे, जिस पर लोग सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा, दोनों संगठन मिलकर जन सेवा केंद्र की सहायता से गरीबों के लिए एक कैंप भी आयोजित करेंगे, जिसके लिए गौतम बुद्ध नगर से कॉमन सर्विस सेंटर के मैनेजर पंकज शर्मा ने पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। जहां लोग सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आवेदन कर सकेंगे।
बैठक में वाईएसएस फाउंडेशन के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया कि वे गरीबों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और वे इस दिशा में लगातार काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि सरकार भी गरीबों के लिए और अधिक योजनाएं शुरू करेगी और इन योजनाओं का लाभ सभी लोगों तक पहुंच पाएगा।
बैठक में वाईएसएस फाउंडेशन के अध्यक्ष सचिन गुप्ता नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन 15ए के अध्यक्ष राकेश खन्ना, कॉमन सर्विस संचालक पंकज मिश्रा सहित नीलम गुप्ता, अनिल चौधरी, राहुल कुमार, तेजस गुप्ता एवं संगठन के कई प्रतिनिधि उपस्थित थे।