Noida News: अपर पुलिस आयुक्त ने बैराज घाट का किया निरीक्षण

0
101

Noida: छठ पूजा को लेकर वीरवार दोपहर को अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था रवि शंकर छवि ने डीसीपी नोएडा हरीश चन्दर के साथ सेक्टर-126 पूजा पंडाल व बैराज घाट के आस-पास का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए यमुना में आसपास लाइफ सेविंग बोट व गोताखोर को तैनात किया गया है।
अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था रवि शंकर छवि ने सेक्टर-94 में प्रस्तावित पूजा पंडाल का भौगोलिक निरीक्षण करते हुए छठ पूजा सेवा समिति के लोगों से बातचीत की। उन्हें सुरक्षा व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए समय से तैयारियां पूर्ण करने के लिए बताया गया। संबंधित अधिकारियों को श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए बेहतर व्यवस्था बनाने, आसपास सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नजर रखने के लिए कहा गया है। यमुना में गहरे पानी वाली जगहों को चिह्नित करके वहां बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को वहां जाने से रोकने के लिए बताया गया। पूजा पंडाल में पर्याप्त मात्रा में रोशनी की व्यवस्था रखने, बिजली व पानी की बाधित ना होने के लिए भी निर्देशित किया गया।
सुरक्षित तरीके से मनाएं छठ पर्व: सभी महत्वपूर्ण स्थानों को चिह्नित करते हुए थाना प्रभारी को वहां ड्यूटी लगाने व सभी श्रद्धालुओं को अधिक जल में न जाने के लिए कहा गया है। साथ सुरक्षित तरीके से छठ पर्व मनाने के लिए के लिए निर्देशित किए गया। इस मौके पर डीसीपी नोएडा हरीश चंदर, एसीपी-1 नोएडा रजनीश वर्मा, थाना प्रभारी सेक्टर-126 व समिति के सदस्य उपस्थित रहे।