Noida News: सपा ने लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई

0
62

Noida: समाजवादी पार्टी द्वारा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल(Sardar Vallabh Bhai Patel) की जयंती सेक्टर 102 स्थित भंगेल सपा कार्यालय में धूमधाम से मनाई गई। सपा के निवर्तमान महासचिव एवं प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे व व्यापार सभा अध्यक्ष मनोज गोयल ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सरदार पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। इस अवसर पर विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसमें सरदार पटेल के प्रेरणादायी जीवन पर सभी वक्ताओं ने प्रकाश डाला।
इस अवसर पर बोलते हुए राघवेंद्र दुबे ने कहा कि देश के प्रथम गृहमंत्री रहे सरदार पटेल ने आजादी के बाद पांच सौ से अधिक रियासतों का आजाद हिंदुस्तान में विलय कराकर देश की एकता अखंडता को सुद्रण किया। उन्होंने देश की एकता अखंडता के लिए आजीवन कार्य किया। बैरिस्टर की पढ़ाई करने के बाद गांधी जी से प्रभावित होकर स्वतंत्रता आंदोलन में कूद पड़े और देश की स्वतंत्रता में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। हम सभी उनकी जयंती पर देश के लिए किए गए योगदान के लिए उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हैं।
इस अवसर पर व्यापार सभा अध्यक्ष मनोज गोयल,पुष्पेंद्र बंसल, सौरभ जिंदल, देव दुबे , उमेश मिश्रा, सुबोध गोयल, प्रशांत गोयल, बबलू चौहान सहित तमाम लोग मौजूद रहे।