29 अप्रैल को देश के 200 से ज्यादा शिक्षक ‘बीसीआर इंडियाज बेस्ट टीचर्स अवार्ड 2023’ से होंगे सम्मानित

0
92

New Delhi : शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति का आगाज़ हो चुका है, ये तो हर इंसान जानता है कि जब तक बच्चा रोता नहीं तब तक माँ भी दूध नहीं पिलाती, जी हाँ, किसी भी क्षेत्र में जब तक क्रांति का संचार नहीं होता तब तक वह क्षेत्र तरक्की की राह पर नहीं चलता। गौरतलब है कि शिक्षा एक ऐसा क्षेत्र है जिसकी कोई सीमा नहीं है कोई भी किसी भी उम्र में शिक्षा प्राप्त कर सकता है। आपको बता दें कि एक बार फिर 29 अप्रैल 2023 को राष्ट्रिय समाचार पत्र ‘बॉलीवुड सिने रिपोर्टर’ लेकर आ रहा है ‘बीसीआर इंडियाज बेस्ट टीचर्स अवार्ड 2023’. ये एक ऐसा अवार्ड है जिससे देश के 200 से अधिक शिक्षकों को दिल्ली में एक साथ सम्मानित किया जायेगा, उम्मीद है कि हमारे इस कदम से भारत के शिक्षकों का मनोबल बढ़ेगा और वह इस अवार्ड को पाकर खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।
इस अवार्ड से देश के शिक्षकों को चुन-चुन कर सम्मानित किया जायेगा जिन्होंने अब तक शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को उच्चस्तरीय रैंकिंग देकर उनके भविष्य को उज्जवल बनाने का कार्य किया है।
‘बीसीआर इंडियाज बेस्ट टीचर्स अवार्ड 2023’ अवार्ड को हांसिल करने के लिए नॉमिनेशन खुले हुए है। नॉमिनेशन के लिए आपको अपना प्रोफाइल हमें ईमेल करना होगा, जिसे हमारी जूरी कमेटी चेक करेगी अगर आप हमारी कमेटी की शर्तों के मुताबिक खरे उतरते है तो आपको ‘बीसीआर इंडियाज बेस्ट टीचर्स अवार्ड 2023’ से सम्मानित किया जायेगा।
वरिष्ठ पत्रकार सतबीर पांचाल से बात करते हुए अवार्ड समारोह के आयोजक अजय शास्त्री ने बताया कि यह अवार्ड देश में शिक्षा के क्षेत्र में एक नई क्रांति लेकर आएगा, क्योंकि यह अवार्ड शिक्षकों को उत्साहित करने के साथ-साथ जागरूक करने में मदद करेगा और इस प्रतिस्प्रधा में बच्चों का भविष्य संवरना और शिक्षा का स्तर बढ़ना स्वाभाविक है। हमारी ये एक छोटी सी कोशिश शिक्षा के क्षेत्र में एक नयी क्रांति साबित हो सकती है।