एक्सपो सेंटर में लॉन्च हुआ पेंट इंडिया 2023

0
135

Greater Noida: पेंट्स कोटिंग्स एवं इससे जुड़े अन्य उद्योगों के लिए अग्रणी कारोबार मेला पेंट इंडिया ने दिल्ली एनसीआर में अपने नोर्थ इंडिया एडिशन। पेंट इंडिया 2023 का लॉन्च किया। दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एवं मार्ट में 2 मार्च को हुआ।
पेंट इंडिया अपनी तरह का अनूठा शो है जिसकी शुरूआत 1991 में हुईए इसका आयोजन हर 2 साल में एक बार मुंबई में होता है। यह मंच उद्योग जगत के सभी हितधारकों को कारोबार के अवसरों के साथ जुडऩे का मौका प्रदान करता है। पिछले 25 सालों में पेंट इंडिया अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात हो चुका है और सबसे तेज़ी से विकसित होते विश्वस्तरीय आयोजनां में से एक है। 70 देशों से 500 से अधिक प्रदर्शक इस शो में हिस्सा ले रहे हैं।
उत्तर भारत से कोटिंग उद्योग के वरिष्ठ दिग्गज ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इनमें अशोक राजपूत प्रोक्यॉरमेन्ट हैड एकज़ो नोबेलय सतीश अग्रवाल, सीएमडी, कामधेनु पेंट्सय अशोक गैंद. सीएमडी, एक्रो पेंट्स (जेके पेंट्स) आर के भाटिया. सीएमडी, महारानी पेंट्सय अजीत गुप्ता. सीएमडी, रैपिड कोटय अशोक गुप्ता. सीएमडी, सकरनी ग्रुपय अशोक गुप्ता. एमडी, शालीमार पेंट्सय और अपूर्व अग्रवालए एमडी, सिरका पेंट्स शामिल।
पेंट इंडिया 2023 में कोर पेंटध् कोटिंग से जुड़े सभी पहलुओं जेसे प्रिंटिंग इंकए अडहेसिव.सीलेन्ट और कन्स्ट्रक्शन कैमिकल्स पर रोशनी डाली। प्रदर्शनी पेंट एवं कोटिंग उद्योग के आधुनिक रूझानों एवं विनियमों पर रोशनी डाली। कार्यक्रम के पहले संस्करण का आयोजन एक्स्पो नोवा एक्ज़हीबिशन एण्ड कॉन्फ्रैन्स (इंडिया) प्रा लिमिटेड द्वारा किया है जो कलर पब्लिकेशन्स प्राण् लिमिटेडए विश्वस्तरीय मौजूदगी वाले जाने.माने प्रकाशन सदन विन्सेंट्ज़ नेटवर्क तथा दुनिया की 15 सबसे बड़ी प्रदर्शनी कपंनियों में से एक नुरेनबर्ग मैस्से के बीच संयुक्त उद्यम है। नुरेनबर्ग मैस्से 200 से अधिक प्रदर्शनियों के साथ सफलता की सभी उम्मीदों पर खरा उतरा है।
लॉन्च की घोषणा करते हुए बेहद उत्सुक दिलिप राघवन, मैनेजिंग डायरेक्टर, एक्स्पो नोवा एक्ज़हीबिशन्स एण्ड कॉन्फ्रैन्स (इंडिया) प्रा लिमिटेड ने कहाए पेंट इंडिया एक्स्पो 2023 को दिल्ली में आयोजित करने का फैसला आनन-फानन में नहीं लिया गयाए बल्कि पिछले सालों के दौरान प्रदर्शकों एवं आगंतुकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर लिया गया है। ऐसे में हम इस लॉन्च को लेकर बेहद उत्सुक हैं।
दिल्ली में आयोजित पेंट इंडिया 2023 में उत्तर भारत की कंपनियों के प्रतिनिधि बढ़.चढ़कर हिस्सा और बड़े पैमाने के निर्माताओं के लिए आपूर्ति श्रृंखला में सुधार लाने का प्रयास किया। ऐसे में यह शो उन्हें अपना कारोबार बढ़ाने के अवसर प्रदान करेंगेए उन्हें उत्तर भारत के उपभोक्ताओं के साथ जोड़ेगा। हम इस शो में आप सभी का स्वागत करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। सोनिया पराशरए मैनेजिंग डायरेक्टर एवं चेयरपर्सन, मैनेजमेन्ट बोर्ड, नुरेनबर्ग मैस्से इंडिया ने कहा।
निर्माण उद्योग एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर के तीव्र विकास के परिणामस्वरूप काटिंग उद्योग तेज़ी से विकसित हुआ है। यह प्रदर्शनी आवास एवं निर्माणए परिवहनए इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं मैनुफैक्चरिंग से जुड़े हितधारकों को कारोबार के अवसर प्रदान करेंगी। इसी तरह उत्तर भारत में प्रिन्टिंग इंक सेगमेन्ट में पैकेजिंग को भी तेज़ी से लोकप्रियता मिली है। पेंट इंडिया विभिनन क्षेत्रों में प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को पेश करेगा। कृत्रिम चमड़े, रेजिऩ, कम्पोजि़ट, मास्टरबैचेज़ के लिए कच्चे माल एवं उपकरण प्रोफाइल के साथ आपूर्तिकर्ता अपने प्रोडक्ट्स एवं समाधानों को प्रासंगिक उपभोक्ताओं के समक्ष पेश कर सकेंगे।