नोएडा के विकास को लेकर फोनरवा ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों संग की बैठक

0
99

Noida: आरडब्लूए की समस्याओं के समाधान के लिए नोएडा फेडरेशन ऑफ नोयडा रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन(फोनरवा) ने वर्क सर्किल एक और दो के अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक मे श्रीपाल भाटी उप महाप्रबंधक, वरिष्ठ प्रबंधक विजय रावल, डीएल वर्मा, एस पराशर, प्रबंधक गौरब बंसल, डिप्टी डायरेक्टर(हॉर्टिकल्चर) महेंद्र प्रकाश, सहायक डायरेक्टर ज्ञानेंद्र कुमार तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
इस बैठक में 15 से अधिक आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने भाग लिया ज्यादातर पदाधिकारियों ने सेक्टरों में एंक्रोचमेंट, पेड़ों में कीड़े लगना, पार्कों में नए झूले लगाने तथा सेक्टरों में विकास के कार्य धीमी गति से होने की शिकायत की।
उप महाप्रबंधक श्रीपाल भाटी ने बताया कि आरडब्लूए से प्राप्त समस्याओं के आधार पर नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टरों में विकास के कार्य किए जा रहे हैं ।उन्होंने आश्वासन दिया की आरडब्ल्यू से प्राप्त विकास से संबंधित प्रस्तावो पर जल्दी से जल्दी कार्रवाई की जाएगी। विजय रावल वरिष्ठ प्रबंधक ने नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टरों में होने वाले कार्यों का विवरण देते हुए बताया कीसैक्टर 36 के ई- ब्लॉक में टाईल्स लगाने का कार्य।
उक्त कार्य कराने हेतु रु 79.74 लाख का आगणन गठित कर सक्षम स्तर से सैद्धांतिक स्वीकृति प्राप्त करने हेतु प्रेषित किया जा चुका है । आरडब्ल्यूए सैक्टर 31 के ए ब्लॉक नाली पर नाली कर मरम्मत एवं ड्रेन कवर करने की मांग।
उक्त कार्य का आगणन रु 121.00 लाख का गठित किया जा चुका है। अनुबन्ध गठन की प्रक्रिया में है।
27 आरडब्ल्यूए: सैक्टर 27 के ई एवं एफ ब्लॉक में नालियों के उपर स्लैब / जाल रखने की मांग एवं दिशा सूचक बोर्ड लगाने कार्य ।
उक्त कार्य कराने हेतु रु 122 . 29 लाख के आगणन की सक्षम स्तर से स्वीकृति प्राप्त कार्य का अनुबन्ध गठन की प्रक्रिया में है।
19 आरडब्ल्यूए: सैक्टर -19 की आन्तरिक सड़को की रिसरफेसिंग के सम्बन्ध में।
उक्त कार्य कराने हेतु रु 97.16 लाख का आगणन स्वीकृति उपरान्त निविदा आमंत्रित की गई है।
20 आरडब्ल्यूए: ब्रह्मानंद स्कूल की दीवार के सहारे की सड़क जो थाने / कोतवाली को जा रही है, जगह जगह टूटी पड़ी है। इसे तोड़कर उसी लेवल में बनाया जाय।
उक्त कार्य कराने हेतु 158.77 लाख का गठित हो चुका है । कार्य स्थल पर कार्य प्रगतिरत है।
21 एवं 25 आरडब्लूए: सैक्टर – 21 एवं 25 की बाउण्ड्री वॉल के साथ निर्मित मुख्य वाले को आर सी सी का बनाते हुए कवर करने के सम्बन्ध में। उक्त कार्य कराने हेतु अनुबन्ध 529 .67 लाख रूपए का गठित हो चुका है। कार्य स्थल पर कार्य प्रगतिरत है। के साथ-साथ उन्होंने अन्य सेक्टरों में होने वाले कार्य की भी जानकारी दी। वरिष्ठ प्रबंधक पराशर ने बताया कि सीवर लाइन बदलने, सैक्टर 15 के ड्रेनेज को 40/60 के अनुपात में सैक्टर 14 और सैक्टर 16 की और दो भागो में विभाजित करके सैक्टर 15 की ड्रेनेज सिस्टम का संपूर्ण हल किया जाएगा और सभी कार्यों को जून माह तक संपूर्ण करने का भरोसा दिलाया है। पेड़ों पर कीड़ों की समस्याओं के समाधान के लिए डिप्टी डायरेक्टर हॉर्टिकल्चर महेंद्र प्रकाश ने बताया कि जल्दी ही इन पेड़ों पर दवा का छिड़काव किया जाएगा इसके साथ साथ पार्कों में नए झूले भी लगाए जाएंगे। फोनरवा अध्यक्ष एवं योगेन्द्र शर्मा और महासचिव के के जैन ने श्री श्रीपाल भाटी,उप महाप्रबंधक से निवेदन किया आरडब्लयूए की समस्याओं का निवासियों के हित में जल्दी-जल्दी समाधान किया जाए। इस अवसर पर अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, महासचिव के. के जैन, अशोक मिश्रा, गोविंद शर्मा, हीरा लाल गुप्ता, ब्रिग वी. के भट्ट, हेमन्त वाधावान, विद्या सागर, मोहम्मद अख्तर खान, एल. बी शर्मा, टी. सी गौर, प्रेम शुक्ला, अमित गुप्ता, विजेंद्र कौशिक , देवेन्द्र सिंह, अनिल कुमार वर्मा, धीरज कुमार, ऋषि शर्मा, के. पी सिंह, ज्ञानेंद्र कुमार, यू. डी पांडे, तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।