राजनीति सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए होना चाहिए: राजनाथ सिंह

0
109

Greater Noida News: गौतमबुद्ध नगर के दादरी विधानसभा स्थित बिसाहड़ा में गौतमबुद्ध नगर के भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करने के लिए देष के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे, मंच पर उपस्थित सभी वरिष्ठजनों ने राजनाथ सिंह जी को फूलों की माला पहनाकर उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और वहां पर जनसभा को काफी संख्या में सुनने वाले लोगों का आभार प्रकट किया।
रक्षा मंत्री राजनाथ जी ने कहा कि आज मैं यहां पर लम्बे समय के बाद आया हूँ। जिस स्थान पर यह कार्यक्रम हो रहा है यह स्व. मेघनाथ सिंह जी के द्वारा निर्मित विद्यालय है। स्व. मेघनाथ जी का मुझे पुत्रवत स्नेह प्राप्त था। एक समय में नोएडा उत्तर प्रदेश के नेताओं और अधिकारियों के लिए भ्रष्टाचार का एक बहुत बड़ा सेंटर था लेकिन आज मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में यह नोएडा भ्रष्टाचार का केंद्र नहीं बल्कि भारत का एक बिजनेस सेंटर बनकर खड़ा हो गया है। यहां जिस तरह से अपराधियों का खौफ था माफियाओं का राज था लेकिन यह सब बीते दिनों की बातें हो गई, आज केवल उत्तर प्रदेश में नहीं पूरे हिंदुस्तान में यदि कोई जगह पर्यटन और बेहतर कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता है तो हमारा यह नोएडा जाना जाता है। अपने संबोधन में जेवर एयरपोर्ट को लेकर कहा कि मुझे याद है जब मैं उ0 प्र0 का मुख्यमंत्री था तो जेवर एयरपोर्ट का प्रस्ताव लेकर मैं भारत सरकार के पास गया था, बीच में दूसरी सरकारें आती रही और उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। लेकिन मैं प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी ने संकल्प ले लिया कि जेवर में भारत का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाना है तो आज यह एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार है।
उत्तर प्रदेश जिनकी गणना गरीब राज्यों में की जाती थी लेकिन आज सीना ठोककर आप कह सकते हैं कि डबल इंजन की सरकार के कारण करिश्मा हुआ है। आज उत्तर प्रदेश की गणना गरीब राज्यों में नहीं की जाती है, कुछ ही वर्षों में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आकार वन ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, देश की अर्थव्यवस्था में पांचवां हिस्सा उत्तर प्रदेश का होगा।
भाजपा इकलौती ऐसी पार्टी है कि जो कहती है वो करती है। सन् 1951 से हम कहते आ रहे हैं कि जिस दिन संसद के दोनों सदनों में हमें बहुमत मिल जाएगा हम धारा 370 को हटा देंगे। और आपने देखा कि बहुमत मिलते ही हमने धारा 370 हटा दिया। हम 1984 से कहते आ रहे हैं कि जिस दिन केंद्र में हमारी सरकार बन जाएगी अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बनकर रहेगा। हम नारे लगाते थे राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे , आज अयोध्या की धरती पर भव्य राम मंदिर बन गया और हमारे प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी को देष के सभी संत महात्माओं की नेतृत्व में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर दी, जो कहा था करके दिखा दिया। अब भगवान राम अपनी कुटिया से निकलकर महल में पहुंच चुके हैं तो अब भारत में रामराज्य की स्थापना हो कर रहेगा। भाजपा जो कहती है वह करती है।
उन्होंने कहा कि जनता की आंख में धूल झोंककर राजनीति मत करो, आंख में आंख डालकर राजनीति करो। जनता को धोखे में रखकर मैंने कभी राजनीति नहीं की है। आज से कुछ दिन पहले जब भारत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत बोलता था तो कोई ध्यान से नहीं सुनता था लेकिन आज जब भारत बोलता है तो पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है। आज भारत 11वीं स्थान से पांचवें स्थान पर पहुंच गया और 2027 तक हमारा भारत टाप 3 देषों में आकर खड़ा हो जाएगा।
रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा कि आज हम भारत वासियों के हाथों से मिसाइल बनाते हैं। जो पहले आयात करते थे, अब निर्यात करते हैं। अब भारत कमजोर देश नहीं बल्कि मजबूत देश बन गया है, कोई अगर भारत की तरफ आंख उठाए तो उसे मुंह तोड़ जवाब दे सकता है। संबोधन के अंत में उन्हानें कहा कि डा. महेश शर्मा अपने क्षेत्र के विकास के लिए मंत्रियों को बहुत परेशान करते हैं। यदि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो महेश शर्मा को एक बड़ी जीत दिलवाकर भारत की संसद में भेजना है और अगली बार स्वागत करवाने नहीं बल्कि आपका आभार व्यक्त करने आऊंगा।
भाजपा प्रत्याशी डा. महेश शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोगों का मुझपर कर्ज है। मास्टर के बेटे को आपने यहां तक पहुंचाया, मोदी सरकार में चार-चार मंत्रालयों में काम करने का अवसर मिला। मैं आप सभी का कर्ज कभी नहीं चुका सकता हूं। राजनाथ सिंह जी जब आप मुख्यमंत्री थे तब आपने प्रदेश को नकलचियों से मुक्त कराया। आप गृह मंत्री और अब रक्षा मंत्री के रूप में देश को सशक्त कर रहे हैं। जो देश पहले दूसरे देशों से हथियार लेता था आज वो देश हथियार दुनिया अन्य देशों को निर्यात करता है। जो भी ताकत भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा उसे आंख में आंख डालकर जवाब दिया जाएगा तो पूरा देश गौरवान्वित होता है। आज विदेशी ताकतें भी नजर झुका कर बात करती है। आप जैसे युगपुरुष की उपस्थिति को मैं प्रणाम करता हूं।
अंत में उन्होनें कहा कि आप लोगों ने थोड़ा बहुत कर्ज चुकाने का अवसर मुझे भी दिया है। दिनांक 26 तारीख को आपके आशीर्वाद की अनुकंपा पर कह रहा हूं कि यदि आपने तीसरी बार मौका दिया तो पूरी ईमानदारी के साथ आपका कार्य और आपकी सेवा करूंगा। आपने जो पगड़ी दिया है उसपर कभी भी दाग नहीं लगने दूंगा।
इस अवसर पर जिले के प्रभारी कुंवर बृजेश सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसोदिया, पूर्व एमएलसी संतोष शर्मा, एमएलसी नरेन्द्र भाटी, जिलाध्यक्ष गजेन्द्र मावी, नोएडा महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, जिला अध्यक्ष बुलन्दशहर विकास चौहान, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, सिकंदराबाद विधायक लक्ष्मीराज सिंह, खुर्जा विधायक मीनाक्षी सिंह, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष त्रिलोक त्यागी, जिला पंचायत अध्यक्ष गौतमबुद्धनगर अमित चौधरी, अभिषेक शर्मा, आशीष वत्स, मदन चौहान, मान सिंह चौहान, डा. वी एस चौहान, ठा. एन. पी. सिंह, नरेन्द्र प्रधान, मनोज सिसोदिया, विचित्र तोमर, राकेश राणा, सरोज मुंशी एवं हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहें।