खाली पड़े प्लॉट से निकल रहे जहरीले सांप से दहशत में सेक्टर वासी: संजीव कुमार

0
50

Noida Noida: सेक्टर 51 के निवासी सांप और जहरीले जीव जंतु घरों में निकलने से परेशान हैं और अत्यधिक घबराए और डरे हुए हैं। इनका मुख्य कारण पड़ोस में पड़े खाली प्लॉट और कंप्लीशन के बाद परमानेंट बंद पड़े मकान में उगी झाडिय़ां हैं। इसको लेकर सेक्टर 51 रवा के महासचिव वी डीडीआरडब्लूए के उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर लोकेश एम को पत्र लिखकर सेक्टर में खाली पड़े प्लाटों में उगी झाडिय़ां की सफाई करने का अनुरोध किया है। उनका कहना है कि सेक्टर के खाली प्लॉट और कंप्लीशन के बंद पड़े मकान में उगी झाडिय़ां के कारण सेक्टर 51 निवासियों के घरों में सांप और जहरीले जंतु निकलने शुरू हो चुके हैं। सेक्टर में सभी और गंदगी का आलम है सड़के फुटपाथ गंदगी से भरी पड़ी है हर और कूड़ा ही कूड़ा है।
आज सेक्टर 51, ई 22 प्लॉट में करैत सांप जो बहुत जहरीले किस्म का सांप होता है वह घर के आंगन में देखा गया। इससे पहले भी लगातार सेक्टर में सांप निकलने की खबरें मिलती रहती है। अभी कुछ दिन पहले ही सेक्टर 117 में एक 3 साल की बच्ची की सांप के काटने से मृत्यु हुई थी। जिसकी खबर ने सभी शहर वासियों को सन्न कर दिया था। डीडीआरडब्लूए द्वारा अनुरोध किया गया था कि नोएडा के सभी सेक्टर में अभियान चलाया जाए और खाली पड़े भूखंडों को और कंप्लीशन के बंद पड़े मकान को झाडिय़ां से तुरंत मुक्त करवाया जाए । जिससे इस तरह की समस्या का निवारण हो सके।
आपसे दोबारा अनुरोध है कि निवासियों के जान माल की चिंता करते हुए तुरंत नोएडा के सभी सेक्टर में अभियान चलाया जाए और खाली पड़े भूखंड और कंप्लीशन के बंद पड़े मकान को जहां झाडिय़ां उग चुकी है उन्हें तुरंत साफ करवाया जाए।