नमो सेवा केंद्र का नोएडा के बाद जेवर में भी हुआ उद्घाटन

0
131

Greater Noida: बुधवार को गौतम बुद्ध नगर लोकसभा अंतर्गत जेवर विधान सभा के खुर्जा रोड बिजली घर के सामने नमो सेवा केंद्र का उद्घाटन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में जेवर विधानसभा के विधायक धीरेंद्र सिंह, जेवर नगर पंचायत के चेयरमैन नारायण महेश्वरी एवं जहांगीरपुर नगर पंचायत के चेयरमैन गजेंद्र मीणा भी उपस्थित रहे।
उद्घाटन के पूर्व महर्षि चौक पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल का स्वागत स्थानीय लोगों द्वारा किया गया। गोपाल कृष्ण अग्रवाल दौरा महर्षि जावली के मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया गया। इसके बाद उपस्थित जन समूह के साथ पैदल यात्रा कर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।
कार्यक्रम की शुरुआत में जेवर विधायक ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सार्थक प्रयास से देश विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजना ने देश की दशा एवं दिशा को बदल कर रख दिया है। धीरेंद्र सिंह ने कहा यह नमो सेवा केंद्र भी विकसित भारत के लक्ष्य में पहुंचने में एक आहुति के समान है जिसके लिए मैं गोपाल कृष्ण अग्रवाल जी का धन्यवाद करता हूं।
मुख्य अतिथि गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर पहुंचने का एक माध्यम नमो सेवा केंद्र है ।नमो सेवा केंद्र का मुख्य उद्देश्य सामाजिक सेवाओं के माध्यम से समृद्धि को बढ़ावा देना है। यह केंद्र विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए है। स्व अटल जी ने अंत्योदय को अपने राजनीतिक सोच का केंद्र बनाया था। स्व अटल बिहारी बाजपेई जी का सपना था कि भारतीय समाज के अंतिम पंक्ति में बसे लोगों को समृद्धि के मार्ग पर आगे बढ़ाना। उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य, और रोजगार के लिए सुविधाएं प्रदान करने का संकल्प लिया था । आज वही सुविधा प्रदान करने का माध्यम नमो सेवा केंद्र है। आज स्व अटल बिहारी बाजपेई जी के सपनो का भारत बनाने का काम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं। अंत में गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने नमो सेवा केंद्र के सदुपयोग के लिए सभी जेवरवासियों से आग्रह किया।
इससे पूर्व विगत 1 जून को नोएडा में गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने अपने जन्मदिन के अवसर पर नमो सेवा केंद्र की नींव रखी गई थी। इसके अंतर्गत आमजन से केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित हो रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से जुडऩे की सभी आवश्यक जानकारियां साझा की जाती है। विगत छह महीनों में कई लाभार्थियों ने नमो सेवा केंद्र से मिली जानकारी के माध्यम से विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लिया है। प्रधानमंत्री के विजन से प्रेरित इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जेवर में भी नमो सेवा केंद्र की स्थापना इसलिए की गई है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के भी लोग विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा जुड़ सकें।
मुख्य अतिथि के संबोधन के बाद नमो सेवा केंद्र का उद्घाटन मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा किया गया। इसके पश्चात सभी लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराया गया। कार्यक्रम के अंत में नगर पंचायत जेवर के अध्यक्ष नारायण माहेश्वरी ने गोपाल कृष्ण अग्रवाल को नमो सेवा केंद्र के लिए धन्यवाद देते हुए कहा यह नमो सेवा केंद्र से जेवरवासियों को सरकार की योजनाओं के बारे में न केवल जानकारी मिलेगी बल्कि जो रुकावटें आ रही थी उसको दूर करने में भी सहायक होगा।
कार्यक्रम में विमल जैन, सुशील शर्मा, मुन्नी देवी, संजय पाराशर, अशोक पहलवान एवं रोहित कौशिक सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।